बड़वानी में एसडीएम ने कालाबाजारी की आशंका में 18 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए

 08 Apr 2021 08:09 PM

बड़वानी। ऑक्सीजन गैस सिलेंडर का उपयोग सिर्फ शासकीय और अशासकीय अस्पतालों को छोड़कर दूसरे कार्य में नहीं होने के जारी आदेश के मद्देनजर एसडीएम ने शहर के नेशनल वेल्डिंग और नेशनल बैटरी वर्क्स सुख विलास कॉलोनी पर छापा मारकर कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर 18 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं। जब्त सिलेंडर को मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी के अधिपत्य में सौंपा है। कोरोना के मद्देनजर इस गैस एजेंसी द्वारा अस्पतालों को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर ना देकर अन्य कार्यों के लिए बाजार मूल्य से दुगने-तिगुने दाम पर विक्रय करने की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही थीं। इसके कारण इस गैस विक्रेता के विरुद्ध उक्त कार्रवाई की गई है।

स्वास्थ्य सेवाओं में हो सकेगा सिलेंडर का उपयोग
कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव लोगों के उपचार में प्रयुक्त होने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग शासकीय और अशासकीय अस्पतालों को छोड़कर अन्य जगह करने पर प्रतिबंध लगाया है, वहीं आक्सीजन सप्लाई करने वालों को हिदायत दी है कि वे ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई शासकीय एवं अशासकीय अस्पतालों को छोड़कर अन्य जगह नहीं करेंगे, अन्यथा उनके विरद्ध कठोर कार्रवाई होगी।

कलेक्टर ने जिले के समस्त राजस्व अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि वे अपने प्रभार के क्षेत्र में ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वालों की समुचित जानकारी व उनके स्टॉक और वितरण की गतिविधियों की सतत् मॉनिटरिंग करते रहें, जिससे उक्त निर्देशों का पालन हर-हाल में सुनिश्चित कराया जा सके।