चोरी गया घोड़ा स्मैक तस्कर के घर से मुक्त करवाया, पुलिस की मदद से मालिक तक पहुंच सका बेजुबान

 13 Jun 2021 10:01 PM

ग्वालियर। हजीरा थाना इलाके से पांच दिन पहले एक घोड़ा चोरी हो गया था, जिसके मालिक द्वारा थाने पहुंचकर पुलिस से इसकी शिकायत की थी। जिस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक स्मैक तस्कर के घर से घोड़े को मुक्त करवाकर उसके मालिक तक पहुंचा दिया है।

दरअसल, बाबा कपूर की दरगाह निवासी राजू पुत्र नजीम मोहम्मद द्वारा परिवार की आजीविका अपने पालतू घोड़े चेतक को शादियों में चलाकर चलाई जाती है। बीती सात जून की रात इंटक मैदान से चेतक को कोई खोलकर ले गया। सुबह जब राजू को चेतक के चोरी जाने का पता चला, तो उसने हजीरा थाने पहुंचकर पुलिस से घोड़े के चोरी जाने की एफआईआर दर्ज करने की बात कही।

इस पर पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज नहीं की, लेकिन उसे आश्वासन अवश्य दिया, कि शीघ्र ही उसके घोड़े को तलाशकर उसे सौंप दिया जाएगा। इसी बीच राजू भी अपने घोड़े की तलाश में जुटा रहा, तभी बीते रोज उसे मालूम पड़ा, कि उसका घोड़ा लक्ष्मण तलैया में रहने वाले स्मैक तस्कर लाला गुर्जर के घर पर बंधा हुआ है। चूंकि लाला पुराना हिस्ट्रीशीटर है, और क्षेत्र में उसका खासा टैरर है, जिससे राजू उससे अपना घोड़ा वापस लेने की हिम्मत नहीं कर सका, और उसने पुन: पुलिस के पास पहुंचकर इसकी जानकारी देकर अपना घोड़ा वापस दिलवाने की गुहार लगाई।

हजीरा थाना टीआई आलोक परिहार द्वारा एएसआई शैलेंद्र चौहान के नेतृत्व में पुलिस टीम को लाला के घर पर पहुंचाया, तो वहां चोरी गया घोड़ा बंधा मिल गया, जिसे पुलिस द्वारा बरामद कर उसके मालिक के सुपुर्द कर दिया गया। बताया गया है कि लाला का साला बाबा सरदार ने घोड़े को अपने घर में बांधकर रखा हुआ था, जिसने घोड़े की पहचान छुपाने के लिए उस पर मेंहदी भी लगा दी है। जिससे उसका रंग बदल जाए, लेकिन उसकी यह हरकत कारगर नहीं हो सकी।