कोरोना से लोगों को बचाने ग्रामीणों ने सील की सीमा, लगाया कर्फ्यूं, कमिश्नर-कलेक्टर ने की सराहना

 27 Apr 2021 09:19 PM

उमरिया। कोरोना संक्रमण से अपने गांव को बचाने के लिए पाली विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कुरकुचा में ग्रामीणों ने खुद कर्फ्यू लगा दिया और गांव की सीमा को सील कर दिया है। 
ग्रामीणों की इस जागरूकता की संभागायुक्त राजीव शर्मा, कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव एवं जिला प्रशासन ने सराहना की है। साथ ही जिले की अन्य पंचायतों में भी इसी तरह के प्रयास की अपेक्षा की है।
 

आने-जाने वालों का लिखते हैं रिकॉर्ड :
कुरकुचा निवासी अशोक सिंह ने बताया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे है। ग्राम पंचायत कुरकुचा में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज चिन्हित नहीं हुआ है। भविष्य में भी न हो इसके लिए ग्रामीणों द्वारा ग्राम की सीमा को सील कर दिया गया है। साथ ही गांव में आने-जाने वालों का नाम-पता रजिस्टर में लिखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि, गांव मे आने का कारण यथोचित नहीं लगने पर किसी को गांव के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाता है। ग्रामीणों द्वारा कोरोना वायरस के बचाव हेतु गिलोय एवं नीम की पत्ती वितरित की जा रही है, ताकि आम जन इस महामारी से बच सकें।
 

सचिव द्वारा पहुंचाई जा रहीं आवश्यक सामग्री: कलेक्टर 
वहीं कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव से जब यह पूछा गया कि, कर्फ्यू के दौरान ग्रामीणों को राशन, दवाइयां और अन्य आवश्यक सामग्री कैसे उपलब्ध हो पाती हैं। तो उन्होंने बताया कि, ग्राम पंचायत सचिव किसी दुकानदार से संपर्क कर एक वाहन में जरूरत की सामग्री लेकर घर-घर वितरित करवाते हैं।