खरगोन में 3 दिन की बेटी लेकर थाने पहुंची महिला, बोली- डॉक्टर पति ने दहेज के लिए घर से निकाला, बच्ची होने से जलाने की धमकी दे रहे

 13 Jun 2021 05:38 PM

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन में एक महिला 3 दिन की बेटी लेकर थाने पहुंची। उसका कहना था कि ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया है। बच्ची होने से जलाने की धमकी दी जा रही है। प्रताड़ना से वह तंग आ गई है। पुलिस ने डॉक्टर पति, सास, ससुर और दो ननद के खिलाफ केस दर्ज किया है।

खरगोन के चिश्तिया नहर निवासी पीड़िता का निकाह गुलशन नगर में रहने वाले डॉक्टर से एक वर्ष पहले 20 जून को हुआ था। निकाह के एक माह बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए परेशान करने लगे। हद तब हो गई जब महिला को दहेज के लिए ससुराल वालों ने घर से बाहर निकाल दिया।

इसके बाद महिला अपने पिता के यहां चिस्तीया नगर में रहने लगी। दो दिन पहले नवविवाहिता ने बेटी को जन्म दिया। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग महिला को बेटी होने पर प्रताड़ित करने उसके मायके पहुंच गए। वे अस्पताल में आ गए और बेटी को छीनकर जलाने का प्रयास करने लगे। परेशान नवविवाहिता 3 दिन की बेटी को लेकर परिजनों के साथ कोतवाली थाने पहुंची और पति, सास, ससुर तथा ननद के खिलाफ शिकायत की।