आईपीएल का 14वां सीजन: लीग पर कोरोना का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 8 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव

 03 Apr 2021 12:01 PM

मुंबई। आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। क्रिकेट प्रेमियों को इसका बेसब्री से इंतजार है। लीग का पहला मुकाबला मुंबई और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच खेला जाएगा। हालांकि, टूनार्मेंट की शुरुआत से पहले फैंस और आयोजकों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2021 की शुरू होने से पहले ग्राउंड में काम करने वाले आठ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आईपीएल 2021 के लिए चुने गए छह स्थानों की लिस्ट में मुबंई का नाम भी शामिल है और 10 अप्रैल को वानखेड़े के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में मैच खेला जाना है। 

दरअसल, मैदान पर काम करने वाले कर्मचारी ट्रेन से सफर करते हैं, जिसको उनके कोरोना से संक्रमित होना का अहम कारण माना जा रहा है। मुंबई क्रिकेट एसोशिएसन ने अब फैसला किया है कि इन कर्मचारियों के आईपीएल 2021 के मैच खत्म होने तक रहने की व्यवस्था यही ग्राउंड में की जाएगी। एमसीए के एक अधिकारी ने कहा, 'हम ग्राउंड स्टाफ के लिए के लिए तत्काल समय से ही स्टेडियम के अंदर रहने की व्यवस्था करेंगे। हमारे पास मैदान के अंदर  काफी रूम हैं, जहां पर उनको रखा जाएगा। वानखेड़े में होने वाले आईपीएल के मैचों को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हम पूरी तरह से तैयार होंगे जब टूनार्मेंट शुरू होगा।'

कोरोना  के चलते छह शहरों में होंगे मुकाबले
चेन्नई
बैंगलोर
मुंबई
अहमदाबाद
दिल्ली
कोलकाता 

इस बार आईपीएल में कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर कोई भी मैच नहीं खेलेगी। कोविड-19 को देखते हुए इस बार भी दर्शकों को स्टेडियम के अंदर आने की परमिशन नहीं दी गई है।