ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 369 रन, भारत की खराब शुरुआत

 17 Jan 2021 12:32 AM

ब्रिसबेन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में खेला जा रहा है। शनिवार को टेस्ट का दूसरा दिन था। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर खत्म हो गई है। जवाब में भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला विकेट 11 रन से स्कोर पर ही गिर गया, जब शुभमन गिल मात्र 7 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर स्मिथ के हाथों कैच आउट हो गए। रोहित शर्मा ने 44 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में मार्नस लाबुस्चगने ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से टी. नटराजन, शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर ने 3-3 विकेट लिए। इससे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके दोनों सलामी बल्लेबाजी सस्ते में पैवेलियन लौट गए। डेविड वॉर्नर ने केवल एक रन बनाया और मोहम्म्द सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा ने उनका कैच पकड़ा।

हैरिस ने बनाए केवल 5 रन

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस केवल 5 रन बना पाए और शार्दुल ठाकुर की गेंद पर वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट हो गए। ऑस्ट्रेलियाई पारी का तीसरा विकेट स्टीव स्मिथ के रूप में गिरा, जिन्होंने 36 रन की पारी खेली। चौथा विकेट मैथ्यू वेड का रहा, उन्होंने 45 रन बनाए। 5वां विकेट लाबुस्चगने का रहा, जिन्होंने 108 रन बनाए। यह सीरीज का चौथा टेस्ट है। दोनों टीमों में 1-1 टेस्ट जीता है ,जबकि पिछला सिडनी टेस्ट ड्रा रहा था। दोनों टीमें खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है। भारतीय खेमे में समस्या बड़ी है। वहीं विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। सिडनी टेस्ट नस्लीय टिप्पणियों के कारण भी चर्चा में रहा।

नटराजन की हुई तारीफ

भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा थांगारासु नटराजन के मजबूत व्यक्तित्व से काफी प्रभावित हैं और उनका मानना है कि तमिलनाडु का बाएं हाथ का यह गेंदबाज शीर्ष स्तर पर सफलता हासिल करने की भूख की बदौलत अच्छा प्रदर्शन करता रहेगा। नटराजन टीम के साथ नेट गेंदबाज के तौर पर आए थे। उन्होंने गेंदबाज मो. सिराज, वाशिंगटन सुंदर और शारदुल ठाकुर के साथ आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 369 रन पर समेट दिया। और रोहित के अनुसार यह किसी उपलब्धि से कम नहीं। रोहित ने नटराजन (78 रन देकर तीन विकेट) के बारे में कहा, ईमानदारी से कहूं तो नटराजन ने काफी अच्छी गेंदबाजी की।