ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच , विदेशी जमीन पर भारत ने लगातार दूसरी सीरीज हारी

 30 Nov 2020 12:21 AM

सिडनी। कोरोना के बीच 50 प्रतिशत दर्शको के बीच चल रही वन-डे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने रविवार खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम को 51 रन से हरा दिया। इसी के साथ टीम ने सीरीज में 2- 0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले वन-डे में इसी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय टीम को 66 रन से हराया था। सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में होगा। टीम इंडिया विदेशी जमीन पर लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारी है। पिछली बार फरवरी में न्यूजीलैंड ने अपने घर में टीम इंडिया को 3-0 से हराया था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 390 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट गंवाकर 338 रन ही बना सकी। टीम के लिए विराट कोहली ने 89 और लोकेश राहुल ने 76 रन बनाए।

मैच में पैट कमिंस न लगातार 3 विकेट लिए

पैट कमिंस ने मैच में 3 विकेट लिए। पहले उन्होंने ओपनर मयंक अग्रवाल (28) को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कमिंस ने पारी के 46वें और अपने 10वें ओवर की पहली दो बॉल पर लगातार दो विकेट लिए। उन्होंने रविंद्र जडेजा (24) को मैक्सवेल और हार्दिक पंड्या (28) को स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया।

मैच के बीच प्रेमी जोड़े ने किया प्यार का इजहार

मैच देखने पहुंचे एक भारतीय व्यक्ति ने ऑस्ट्रेलियन फैन को रिंग के साथ शादी के लिए प्रपोज किया। उसने हां भी कर दिया। इसी दौरान मैदान पर मौजूद ऑस्ट्रेलियन प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल ने ताली बजाकर खुशी जताई। यह वाकया भारतीय पारी के 20वें ओवर में हुआ।