AUSVIND 3rd Test Day 2: दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट खोकर बनाए 96 रन, ऑस्ट्रेलिया 242 रन आगे

 08 Jan 2021 02:18 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 338 रन बनाए थे। इस लिहाज से मेजबान टीम को अब भी 242 रन की बढ़त हासिल है। चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

 

दूसरे दिन टीम इंडिया के लिए ओपनर शुभमन गिल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हीरे रहे। पहले जडेजा ने 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रलिया को बड़े स्कोर से रोका। इसके बाद शुभमन गिल ने टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी लगाकर टीम को मजबूत शुरूआत दिलाई।

 

दूसरी पारी में भारत के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल पवेलियन लौट गए। गिल ने 101 बॉल पर 50 रन बनाकर करियर के दूसरे टेस्ट में पहली फिफ्टी लगाई। उन्हें पैट कमिंस ने कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले विदेशी जमीन पर पहली बार टेस्ट में ओपनिंग कर रहे रोहित 26 रन ही बना सके। उन्हें जोश हेजलवुड ने अपनी ही बॉल पर कैच लेकर पवेलियन भेजा।

दूसरे दिन 10 विकेट गिरे और 268 रन बने
दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 2 पर 166 रन से आगे खेलना शुरू किया था। लंच से पहले दो बार बारिश ने खलल डाला, लेकिन ज्यादा देर मैच को रोक नहीं सकी। इसी बीच टीम ने 172 रन बनाने में 8 विकेट गंवा दिए। पहली पारी में टीम इंडिया के लिए जडेजा के अलावा जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट झटके। एक सफलता मोहम्मद सिराज को मिली।

इसके बाद टीम इंडिया ने 96 रन बनाने में 2 विकेट गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 1-1 विकेट लिया। हेजलवुड का आज जन्म दिन भी है। वे 30 साल के हो गए हैं।

जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया को 4 झटके दिए
इसी बीच जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया को 4 बड़े झटके दिए। पहले मार्नस लाबुशेन को 91 रन पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने टेस्ट करियर की 9वीं फिफ्टी लगाई। साथ ही स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की पार्टनरशिप भी की। जडेजा ने मैथ्यू वेड (13) को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद पैट कमिंस और नाथन लियोन को खाता भी नहीं खोलने दिया। कमिंस बोल्ड हुए, जबकि लियोन को एलबीडब्ल्यू किया।

सैनी ने डेब्यू टेस्ट में 2 विकेट झटके
तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने डेब्यू टेस्ट में दो विकेट लिए। उन्होंने ओपनर विल पुकोव्स्की (62) को एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद मिचेल स्टार्क (24) को शुभमन के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई मिडिल ऑर्डर को धराशाही किया। कैमरून ग्रीन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उन्हें बुमराह ने एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद कप्तान टिम पेन को एक रन पर क्लीन बोल्ड किया।