बॉक्सिंग: जेक पॉल ने नैट रॉबिन्सन को माइक टायसन-रॉय जोन्स जूनियर अंडरकार्ड में किया ध्वस्त, बोले- रॉबिन्सन मेरी अपेक्षा से बेहतर खेला

 29 Nov 2020 12:30 PM

स्टेपल्स सेंटर में शनिवार को हुए बॉक्सिंग राउंड के लिए माइक टायसन और नैट रॉबिन्सन रॉय जॉन्स जूनियरडरका अंर्ड रिंग में उतरे। एक प्रो-फाइटिंग दिग्गज और यूट्यूब सेंसेशन जेक पॉल के खिलाफ अपनी बॉक्सिंग की शुरुआत करते हुए, रॉबिन्सन स्पीड में नजर आए। उनका अग्रेशन देखने लायक रहा। लेकिन दूसरे राउंड में वह लगभग दो मिनट से भी कम समय में बाहर हो गए।  

इस पर एनालिस्ट  शुगर रे लियोनार्ड ने कहा की "आप बॉक्सिंग नहीं खेलते" 

रॉबिन्सन (0-1) के लिए यह खेल सबसे क्रूर खेलों में से एक रहा। पॉल ने उन्हें पहले राउंड  में ही गिरा दिया और कान के ऊपर जमकर मारा। फिर, दूसरे दौर में, पॉल ने रॉबिन्सन को माथे पर मारा और उसे फिर से नीचे गिरा दिया। किसी तरह, रॉबिन्सन फिर से उठे लेकिन यह नजारा लंबे समय तक नहीं रहा। रॉबिन्सन एक बार फिर पॉल की तरफ भागे। लेकिन पॉल ने रॉबिन्सन के आक्रामक कदमों को अपने पंच से बाहर कर दिया। पॉल ने आठ पंच मारे। उनमें से तीन ने नॉकडाउन का नेतृत्व किया, जिसमें ओवरहैंड राइट भी शामिल था जिसने लड़ाई को समाप्त कर दिया।

बॉक्सर             Punches Thrown    Punches Landed        Percentage
जैक पॉल              38                                  8                               21%
नैट रॉबिन्सन         56                                   10                               18%

पॉल ने इसके बाद बताया की वह अपने चेहरे का ध्यान रखते हुए टूटी हुई नाक के साथ लड़े। उनका कहना है कि वह अब अपने संगीत पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा है।  वहीं जब उनसे उनके बॉक्सिंग कैरियर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की "मैं धैर्य रखने को तैयार हूं। " 

पॉल ने इस लड़ाई के बाद प्रसारित होने वाले ट्रिलर पर कहा कि "रॉबिन्सन रिंग में मेरी अपेक्षा से बेहतर था।"

इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों की रिएक्शन आने शुरू हो गए। जिसमें खेल की क्रुएलिटी को लेकर लोग सवाल उठाते दिखे।