सिडनी वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 390 रनों का लक्ष्य, ऊपरी क्रम के पांच बल्लेबाजों का 50+ स्कोर

 29 Nov 2020 01:14 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 389 रन बनाए हैं। लाबुशाने वनडे में तीसरी फिफ्टी लगाकर आउट हुए। स्टीव स्मिथ (104) वनडे करियर का 11वां शतक लगाकर आउट हुए। हार्दिक पंड्या ने 14 महीने बाद पहला विकेट लिया।
ओपनर डेविड वॉर्नर को श्रेयस अय्यर ने रनआउट किया। वॉर्नर ने 77 बॉल पर 83 रन बनाते हुए 23वीं फिफ्टी लगाई। मोहम्मद शमी की बॉल पर एरॉन फिंच का कैच विराट कोहली ने लिया। फिंच (60) ने वनडे करियर की 28वीं फिफ्टी लगाई।

चोट से उभरे हार्दिक पंड्या ने 14 महीने बाद बॉलिंग की
चोट से उभरकर वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या ने 14 महीने बाद बॉलिंग की। चोट से पहले उन्होंने पिछला मैच 22 सितंबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु टी-20 खेला था। इसमें उन्होंने 1 विकेट लिया था। वापसी के बाद उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 14 मैच में 281 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने बॉलिंग नहीं की थी।

पहली बार भारत के खिलाफ लगातार 3 मैच में शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप
भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार लगातार तीन मैच में विपक्षी टीम ने 100+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की है। पिछले वनडे में डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने ही 156 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी।

लगातार दूसरे मैच में 100+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप
स्मिथ ने 64 बॉल पर 104 रन की पारी खेली। यह उनका वनडे करियर का 11वां शतक रहा। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 83, एरॉन फिंच ने 60, मार्नस लाबुशाने ने 70 और ग्लेन मैक्सवेल ने 63 रन की पारी खेली। ओपनर वॉर्नर और फिंच (60) ने लगातार दूसरे मैच में (142 रन) शतकीय साझेदारी करते हुए शानदार शुरुआत दी।

फिंच 28वीं फिफ्टी लगाकर मोहम्मद शमी की बॉल पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद वनडे करियर की अपनी 23वीं फिफ्टी लगा चुके वॉर्नर भी चलते बने। उन्हें श्रेयस अय्यर ने रनआउट किया। भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने 1-1 विकेट लिया।

फिंच-राहुल मस्ती करते दिखे
ऑस्ट्रेलियाई पारी के 12वें ओवर में नवदीप सैनी की बॉल फिंच के पेट पर लगी थी। इसे अंपायर ने नो-बॉल दिया। इसके बाद विकेटकीपर लोकेश राहुल, फिंच, युजवेंद्र चहल और डेविड वॉर्नर आपस में मस्ती करते दिखे।

 

दोनों टीमें:
भारत: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह।
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मोइसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशाने, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

पिछला वनडे ऑस्ट्रेलिया 66 रन से जीता था

सीरीज का पहला मुकाबला भी सिडनी में खेला गया था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया था। कप्तान एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 375 रन का टारगेट दिया था। जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर 308 रन ही बना पाई थी।