दंगल गर्ल बबीता फोगाट बनीं मां: बेटे को दिया जन्म, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

 11 Jan 2021 06:49 PM

चंडीगढ़। पहलवान बबीता फोगाट मां बन गई हैं। सोमवार को उन्होंने एक क्यूट से बेटे को जन्म दिया। उन्होंने बेटे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। फोटो शेयर करते हुए बबीता ने लिखा-हमारे बेटे से मिलिए, सपनों में विश्वास करिए, ये पूरे होते हैं। हमारे पूरे हुए हैं, नीले कपड़ो में देखिए।

 

1 दिसंबर 2019 को हुई थी शादी
1 दिसंबर 2019 को पहलवान बबीता फोगाट की शादी भारत केसरी रह चुके पहलवान विवेक सुहाग के साथ हुई थी। बबीता हरियाणा के चरखी दादरी जिले के बलाली गांव की रहने वाली हैं।

राष्ट्रमंडल खेलों में जीता स्वर्ण पदक
बबीता देश के लिए कई अंतर्राष्ट्रीय मेडल जीत चुकी हैं। उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में जहां स्वर्ण और रजत पदक अपने नाम किए हैं वहीं विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी अपने नाम कर चुकी हैं। उन्हें देश के प्रतिष्ठित अर्जुन अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

भाजपा के टिकट पर लड़ चुकी हैं चुनाव
बबीता ने राजनीति में भी हाथ आजमाया, हालांकि यहां उन्हें सफलता नहीं मिली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बबीता फोगाट द्रोणाचार्य अवार्डी पिता महाबीर फोगाट की बेटी और अंतरराष्ट्रीय पहलवान गीता फोगाट की बहन हैं। इन दोनों के ऊपर बॉलीवुड में दंगल फिल्म भी बन चुकी है।