ATP वर्ल्ड टूर में ज्वेरेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच

 22 Nov 2020 12:32 AM

लंदन। कोरोना के बीच जारी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 7-6 से हरा दिया। इसके साथ ही एक सीजन में 6 टूर्नामेंट जीतने के रोजर फेडरर की रिकॉर्ड की बराबरी से ज्वेरेव चूक गए। वहीं जोकोविच को इससे पहले वर्ल्ड नंबर-4 डेनिल मेदवेदेव ने राउंड रोबिन के दूसरे मैच में हराया था। अब वे सेमीफाइनल मे डोमिनिक थिएम से भिड़ेंगे। एक अन्य सेमीफाइनल में राफेल नडाल और डेनिल मेदवेदेव आपस में भिड़ेंगे। जोकोविच ने कहा,‘मैच जीतने पर मैं खुश हूं। पहले सेट में ब्रेक पॉइंट में उनके पास अच्छे मौके थे। लेकिन मैने इस महत्वपूर्ण समय में बेहतर खेलते हुए अपने पक्ष में कर लिया। डेनियल के खिलाफ मैं सही समय पर सही शॉट खेलने में सफल हुआ। वे अच्छे खिलाड़ी हैं। 140 मीटर प्रति घंटा की रμतार से आती उनके शॉट्स को खेलना आसान नहीं हैं। लेकिन मैने उनके शॉट्स को बेहतर ढंग से खेला।

जोकोविच ने कहा-थिएम के साथ सेमीफाइनल होगा टफ

जोकोविच ने कहा- सेमीफाइनल में डोमिनिक थिएम से मैच टफ होगा। वह काफी बेहतर खिलाड़ी हैं। थिएम ने कुछ महीने पहले यूएस ओपन जीता था। यूएस ओपन के फाइनल में थिएम ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया था। सेमीफाइनल में पहुंचने वाले चार में से तीन खिलाड़ियों ने पिछला 10 ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया है।

कोरोना के कारण आस्टेलिया ओपन में हो सकती है देरी

मेलबर्न।अगले साल जनवरी में होने वाले आस्ट्रेलियन ओपन पर भी कोरोना की वजह से संकट के बादल मंडराने लगे हैं। आस्ट्रेलिया के अखबार के हवाले से न्यूज एजेंसी ने शनिवार को बताया कि देश में कोविड-19 प्रोटोकॉल की वजह से टेनिस टूर्नामेंट को जनवरी की जगह फरवरी या मार्च में कराया जा सकता है।