Breaking News

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, रॉबिन्सन-स्टोक्स की वापसी

 22 Jul 2021 01:31 AM

लंदन इंग्लैंड ने बुधवार को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में ओली रॉबिन्सन और बेन स्टोक्स की वापसी हुई है। इसके अलावा 17 सदस्यीय टीम जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर और सैम करन को भी शामिल किया गया है। बता दें कि चार अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में खेला जाएगा। वहीं तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स इसमें शामिल नहीं हैं। ये दोनों खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं। भारत-इंग्लैंड सीरीज के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल की शुरुआत होगी। हर टेस्ट मैच के लिए एक समान 12 अंक हैं। दोनों टीमों के बीच पिछली सीरीज भारत में खेली गई थी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने वह सीरीज 3-1 से जीती थी। टीम इंडिया जून से इंग्लैंड में है। वहां टीम को 18 से 23 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार झेलनी पड़ी थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेले थे स्टोक्स

आॅलराउंड बेन स्टोक्स की इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। वे न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। उस समय स्टोक्स चोट से उबर रहे थे। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड की मुख्य टीम को कोरोना के कारण क्वारेंटाइन किए जाने पर उन्हें टीम की कमान सौंपी गई थी। उन्होंने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को उस सीरीज में 3-0 से जीत दिलाई थी।

ट्वीट विवाद में निलंबित हुए थे रॉबिन्सन

बता दें कि ईसीबी ने ओली रॉबिन्सन को उन नस्लीय ट्वीट पर निलंबित कर दिया था, जो उन्होंने 2012-13 में की थी। ये ट्वीट बीते महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ लार्ड्स पर ड्रॉ हुए पहले टेस्ट में उनके इंग्लैंड के लिए डेब्यू मैच के दौरान सामने आई थी, जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया था और खेल में नस्लवाद को लेकर बहस फिर से शुरू हो गई थी। जांच लंबित रहने तक खिलाड़ी को निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद विवादित ट्वीट करने के लिए उन पर 3200 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था।