इंग्लैंड टूर : BCCI की खिलाड़ियों को कहा- कोरोना हुआ तो नहीं जा सकेंगे टूर पर

 11 May 2021 05:23 PM

मुंबई। इंग्लैंड जाने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों को कहा है कि रवाना होने से पहले अगर कोई पॉजिटिव आता है तो उसको टीम में नहीं रखा जाएगा। इंग्लैंड जाने के लिए टीम इंडिया 19 मई से मुंबई के बायो-बबल में एंट्री कर सकती है। इसके बाद इंग्लैंड पहुंचकर भी  पूरी टीम को दस दिन क्वारेंटाइन रहना होगा। खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई स्पेशल बायोबबल बना सकता है क्योंकि टूर पर जा रहे 20 खिलाड़ी देश के अलग-अलग राज्यों से हैं और कोरोना को लेकर सभी राज्यों के हालात एक जैसे नहीं है। IPL के बाद से बोर्ड पहले से ज्यादा सावधानी बरत रहा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के फीजियो योगेश परमार ने खिलाड़ियों से कहा कि मुंबई में क्वारेंटाइन होने से पहले सभी खिलाड़ी सावधानी बरतें और कोरोना से बचने के लिए खुद को आइसोलेट रखें।

मुंबई से इंग्लैंड रवाना होने से पहले खिलाड़ियों को 2 निगेटिव टेस्ट लाने होंगे। इसके साथ ही बोर्ड ने खिलाड़ियों से प्राइवेट कार और हवाई जहाज से ट्रैवल करने के निर्देश दिए हैं। खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार वालों की भी जांच की जाएगी।

बोर्ड ने इंग्लैंड टूर पर जाने वाले खिलाड़ियों से सिर्फ कोवीशील्ड वैक्सीन का पहला डोज लेने का ही निर्देश दिया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि इंग्लैंड में एस्ट्रेजेनेका वैक्सीन उपलब्ध है। बोर्ड वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए इंग्लैंड से संपर्क में है।