तेज गेंदबाज विनय कुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

 26 Feb 2021 04:23 PM

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज विनय कुमार ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी घोषणा की। ट्विटर पर उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों, सहयोगियों और फैंस के नाम लिखे एक लेटर में इस बात की जानकारी दी। विनय कुमार के इस फैसले पर पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने प्रतिक्रिया देते हुए शानदार कैरियर की बधाई दी। विनय कुमार लंबे समय तक आईपीएल की अलग-अलग टीमों से खेल चुके हैं।

रिटायरमेंट लेटर में विनय  ने सभी सीनियर खिलाड़ियों को धन्यवाद कहते हुए लिखा, 'मेरा कैरियर अनिल कुंबल, राहुल द्रविड़, एम एस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों के बीच रहते हुए और साथ खेलता हुए आगे बढ़ा। मैं जब मुंबई इंडियंस के लिए खेलता था तब सचिन तेंदुलकर की  गाइडेंस भी बहुत मिलती थी। 'मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं कि अपने देश के लिए मैं खेल पाया। मेरे कैरियर में कई यादगार क्षण आए जिसको मैं जीवन भर नहीं भूलूंगा। मैं कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन को भी इस मौके पर धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने मुझे मौका दिया। यहीं से मुझे मौका मिला देश के लिए खेलने का।'

 

 

क्रिकेट करियर

फॉर्मेट मैच विकेट
टेस्ट 1 1
वनडे 31 38
टी-20 9 10

विनय कुमार कर्नाटक के लिए 100 मैच घरेलू मैच खेले हैं। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  जैसी टीमों का भी हिस्सा रह चुके हैं।