फ्रेंच ओपन: मारिया सक्कारी ने इगा स्वियाटेक को किया बाहर  नडाल 14वीं बार सेमीफाइनल में, गत चैंपियन इगा स्विएटेक बाहर

 10 Jun 2021 01:31 AM


 नई दिल्ली। स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल बुधवार को 14वीं बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्त्जमैन को 6-3, 4-6, 6-4, 6-0 से हराया। नडाल की यह रिकॉर्ड 105वीं जीत थी। नडाल की निगाहें 35वें ग्रैंड स्लैम पर हैं। सेमीफाइनल में नडाल का सामना नोवाक जोकोविच या माटेओ बेरेटिनी से होगी। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास और छठी रैंकिंग वाले अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच होगा।
इससे पहले 17वीं सीड मारिया सक्कारी ने पहली बार फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मारिया ने चैम्पियन इगा स्वियाटेक 6-4, 6-4 से हराया। सेमीफाइनल में चारों महिलाएं पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के अंतिम 4 में पहुंची है। पेशेवर टेनिस के दौर में इससे पहले 1978 आॅस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में सभी खिलाड़ी पहली बार अंतिम 4 में पहुंचे थे। सक्कारी का सामना गैर वरीय बारबोरा क्रेसिकोवा से होगा, जबकि अनास्तासिया पी की टक्कर तामारा जिदांसेक से होगी। 
सितसिपास ने मेदवेदेव को हराया, सेमीफाइनल में  जेवरेव से होगा सामस्टेफनोस सितसिपास और अलेक्सांद्र जेवरेव ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जहां ये दोनों एक दूसरे के आमने सामने होंगे। राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच के बीच 2008 के सेमीफाइनल के बाद यह पहला अवसर है जबकि रोलां गैरां पर अंतिम चार में दो युवा खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना करेंगे।  पांचवी वरीयता प्राप्त सितसिपास ने दूसरे वरीय डेनिल मेदवेदेव को 6-3, 7-6, 7-5 से हराकर चौथी बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। उन्हें केवल दूसरे सेट में संघर्ष करना पड़ा। वहीं जेवरेव ने 46वी रैंकिंग के अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को 6-4, 6-1, 6-1 से पराजित किया। यह तीसरा अवसर है जब जेवरेव ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे हैं।