IND vs AUS 3rd Test: टी टाइम तक का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया की भारत पर 406 रन की बढ़त

 10 Jan 2021 10:01 AM

सिडनी: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के तीसरे टेस्ट का आज चौथा दिन है। सिडनी में खेले जा रहे इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी तरह हावी है। मेजबान टीम अपनी दूसरी पारी में 300 रन के पार हो चुकी है और भारत पर उसकी बढ़त भी 400+ हो गई। स्टीव स्मिथ ने दूसरी पारी में 81 रन बनाए। पहली पारी में उन्होंने शतक बनाई थी। 
मार्नस लाबुशेन ने 73 रन बनाए। इस दौरान टीम इंडिया की लापरवाही देखने को मिली और भारतीय टीम ने कई आसान कैच मिस कर दिए। अब सिडनी के मैदान की असमान गति वाली पिच पर 300 से अधिक रन के लक्ष्य को हासिल कर पाना बेहद मुश्किल होगा।  दूसरी ओर इस पारी में भारत को चोटिल रविंद्र जडेजा की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी।

स्मिथ के नाम अनोखा रिकॉर्ड
दूसरी पारी में स्मिथ ने टेस्ट करियर की 30वीं फिफ्टी लगाई। वे 81 रन बनाकर आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें सीरीज में तीसरी बार और कुल 5वीं बार अपना शिकार बनाया। इस दौरान स्मिथ ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। स्मिथ ने एक मैच में सबसे ज्यादा 10 बार शतक और अर्धशतक बनाया है। इस टेस्ट में पहली पारी में उन्होंने 131 रन बनाए थे।

‘मंकीगेट’ का शिकार हुए भारतीय खिलाड़ी 
इस बीच कल शनिवार को खेल के दौरान नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दर्शक ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के खिलाफ अभद्र और नस्लीय कमेंट्स किए। । भारत से BCCI ने इसकी शिकायत मैच रेफरी डेविड बून से की है। इस घटना को ‘मंकीगेट’ कहा जाता है। इससे पहले भी टीम इंडिया इसका शिकार हो चुकी है। साल 2007-08 में टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हरभजन सिंह और एंड्र्यू सायमंड्स की झड़प हो गई थी। तब भी मैदान सिडनी का ही था। साइमंड्स का आरोप था कि भज्जी ने उन्हें मंकी कहा।