Ind vs Eng 4th Test Day-2 Live: लंच तक भारत का स्कोर 80/4, कोहली बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

 05 Mar 2021 11:56 AM

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबला के आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 80 रन बना लिए हैं। अभी रोहित शर्मा क्रीज पर हैं। इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे इस लिहाज से भारत अभी भी इंग्लैंड से 125 रन पीछे है। 

 

मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने 24 रन पर 1 विकेट से खेलना शुरू किया। पहले दिन की तरह ही दूसरे दिन भी टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने 17 रन के भीतर दो विकेट खो दिए। पहले चेतेश्वर पुजारा 17 रन बनाकर छइह हुए। उन्हें स्पिनर जैक लीच ने सीरीज में चौथी बार आउट किया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स ने विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों कैच आउट कराया। 

कोहली टेस्ट करियर में दूसरी बार एक सीरीज में 2 बार शून्य पर आउट हुए। इस सीरीज में मोइन अली भी उन्हें शिकार बना चुके हैं। इससे पहले 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ही 2 बार खाता नहीं खोल सके थे। तब इंग्लैंड दौरे पर लियाम प्लंकेट और जेम्स एंडरसन ने उन्हें आउट किया था।

80 रन पर टीम इंडिया को चौथा झटका लगा। अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की बॉल पर आउट हुए। स्टोक्स ने उनका कैच लिया। रहाणे ने रोहित के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 39 रन की पार्टनरशिप की।

मुकाबले के पहले दिन इंग्लैंड 205 रन पर सिमट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। मैच के पहले दिन ओपनर शुभमन गिल लगातार 5वीं पारी में असफल रहे। पारी के पहले ओवर की तीसरी बॉल पर शुभमन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जेम्स एंडरसन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया।