Breaking News

IND vs NZ Test Match LIVE: भारत की दूसरी पारी शुरू, रोहित-शुभमन गिल क्रीज पर; न्यूजीलैंड की टीम 32 रनों की लीड के साथ 249 रनों पर सिमटी

 22 Jun 2021 10:21 AM

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है। पांचवें दिन का खेल जारी है। न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रनों पर सिमट गई। भारत की दूसरी पारी शुरू हो गई है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए हैं। न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रनों पर सिमट गई। 

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने चार और इशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए, जबकि न्यूजीलैंड की ओर से डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली। भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे।

न्यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 49 रनों की बढ़त मिल गई है। कप्तान केन विलियमसन 49 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड के ऑलआउट होने के साथ ही पांचवें दिन का टी ब्रेक भी हो गया है। अब आखिरी सेशन में देखना होगा कि टीम इंडिया के बल्लेबाज किस तरह से बल्लेबाजी करते हैं।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर भारत के स्कोर को पार कर लिया है। न्यूजीलैंड ने 234 रन पर नौवां विकेट गंवाया। नील वैगनर बिना खाता खोले आर अश्विन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच थमा बैठे। 

इससे पहले केन विलियमसन 177 गेंद पर 49 रन बनाकर आउट हुए। ईशांत शर्मा की गेंद पर उन्होंने विराट कोहली को कैच थमाया। न्यूजीलैंड ने 88.5 ओवर में टिम साउदी के सिंगल रनों के साथ 200 रन पूरे किए थे। 89 ओवर में न्यूजीलैंड ने सात विकेट पर 202 रन बना लिए थे।

मोहम्मद शमी की गेंद पर काइल जेमीसन ने छक्का लगाया और अगली ही गेंद पर आउट हो गए। शमी की गेंद पर एक और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में जेमीसन बाउंड्री लाइन पर जसप्रीत बुमराह को कैच थमा बैठे। इसके अलावा,मोहम्मद शमी की गेंद पर कोलिन डिग्रैंडहोम एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौटे। ग्रैंडहोम 30 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए। 

पांचवें दिन के लंच ब्रेक से पहले न्यूजीलैंड ने 72 ओवर में पांच विकेट पर 135 रन बना लिए थे। 70.2 ओवर में लगातार दो ओवर में दो विकेट कीवी टीम ने गंवा दिए हैं। 135 रनों पर पांचवां विकेट गंवाया। मोहम्मद शमी की गेंद पर बीजे वाटलिंग 1 रन बनाकर बोल्ड हो गए। ईशांत शर्मा की गेंद पर हेनरी निकोल्स को आउट कर न्यूजीलैंड को चौथा झटका दिया। स्लिप में रोहित शर्मा ने शानदार कैच लपका। रोस टेलर 11 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर शुभमन गिल को कैच थमाकर आउट हुए।