Breaking News

IND vs NZ Test LIVE: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया; रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी क्रीज पर

 19 Jun 2021 03:20 PM

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबला का शनिवार को दूसरा दिन है। दोपहर करीब 2:30 बजे टॉस हुआ। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में एक भी स्पिनर को जगह नहीं दी है। 

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से शुरू हो गया। पहले दिन का खेल लगातार बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। आज साउथम्पटन में धूप खिली हुई है। अब यह मुकाबला रिजर्व डे तक चलेगा।

 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवॉन कोनवे, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कोलिन डि ग्रैंडहोम, काइल जेमिसन, टिम साउदी, नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट।

 

 

 

साउथैम्पटन में आज बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक, साउथैम्पटन में अगले 5 दिन बादल छाए रहने और बारिश की भी आशंका है। हालांकि, आज को कुछ अच्छे संकेत दिखे हैं। साउथैम्पटन में सुबह धूप खिली। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि फैंस आज कुछ खेल का आनंद जरूर ले सकेंगे। हालांकि, दोपहर बाद यहां बारिश की आशंका है।

अनुभव को दी गई तरजीह

खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम दो स्पिनर्स और तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी है। आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। वहीं जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के कंधों पर तेज गेंदबाजी का जिम्मा होगा। टीम में अनुभव को तरजीह दी गई है। दरअसल, बाकी सब तो लगभग तय था लेकिन मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी। डब्ल्यूटीसी का फाइनल बड़ा मुकाबला है। इस लिहाज से टीम में अनुभव को ज्यादा तरजीह दी गई है। इशांत 14 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय हैं। फाइनल के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर ओपनर जगह मिली है। ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन धमाकेदार रहा है। मिडिल ऑर्डर को चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और कप्तान कोहली मजबूती देंगे।