IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए कप्तान बनाए जाने के बाद धवन का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा इस खिलाड़ी ने; देखें शेड्यूल

 12 Jun 2021 12:44 PM

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीमे के स्टार बल्लेबाज और ओपनर शिखर धवन को श्रीलंका दौरे के लिए कप्तान बनाया गया है। इस पर उन्होंने कहा कि यह मौका दिया जाना उनके लिए सम्मान की बात है। धवन ने ट्वीट किया, 'देश की अगुआई का मौका दिए जाने से सम्मान महसूस कर रहा हूं। आप सभी की शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया।' वहीं, भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

 

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 13 जुलाई से 25 जुलाई के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी जो कोलंबो में खेल जाएंगे। वन-डे मुकाबले 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 21, 23 और 25 जुलाई को होंगे। सिलेक्टर्स ने गुरुवार को श्रीलंका श्रृंखला के लिए कई नए चेहरों को चुना क्योंकि मुख्य टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों के लिए ब्रिटेन में होगी।

35 साल के इस खिलाड़ी ने 34 टेस्ट, 145 वनडे और 65 टी-20 मैच खेले हैं। भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान नियुक्त किया गया। श्रृंखला के लिए पांच खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया, जिसमें के गौतम, देवदत्त पडीक्कल, नीतिश राणा, ऋतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया शामिल हैं।

 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर , के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।