भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: टीम इंडिया को एक और झटका, चोटिल रविंद्र जडेजा पूरी सीरीज से बाहर

 09 Jan 2021 07:15 PM

सिडनी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज पंतचोटिल हुए, इसके बाद रविंद्र जडेजा भी चोटिल हो गए। पंत के कोहनी में गेंद लगी जबकि रविंद्र जडेजा का अंगुठा चोटिल हो गया। दोनों खिलाड़ियों को स्कैन के लिए अस्पताल भेज दिया गया और सब्सीट्यूट खिलाड़ी ने उनकी जगह ली।

पंत  की स्कैन रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें फ्रैक्चर नहीं है। वहीं रविंद्र जडेजा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने शनिवार को बताया, 'रविंद्र जडेजा को बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा। उनके लिए ये दस्ताने पहनना और बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल होगा। किसी भी स्थिति में उन्हें ठीक होने में कम से कम दो से तीन हफ्ते का समय लगेगा। ऐसे में वह अंतिम टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे। पंत बल्लेबाजी करने में सक्षम होंगे क्योंकि उनकी चोट उतनी गंभीर नहीं है।

भारत की पहली 99वें ओवर में मिशेल स्टार्क की गेंद पर जडेजा के बाएं अंगूठे पर लगी। हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी और नाबाद 28 रन बनाए। वहीं, जडेजा फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह मयंक अग्रवाल फील्डिंग करते नजर आए।