भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच कल से: दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा में होगा मुकाबला, पेसर्स को मिल सकती है पिच से मदद

 23 Feb 2021 09:51 AM

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में बुधवार से खेला जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में यह पहला इंटरनेशनल मुकाबला होगा। पिच को लेकर एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि पिच पर पहले 2-3 दिन पेसर्स को मदद मिल सकती है, लेकिन आखिर में स्पिनर्स भी अपना कमाल दिखा सकते हैं।

ऐसे में टीम इंडिया 2 स्पिनर और 3 फास्ट बॉलर के साथ उतर सकती है। स्पिनर्स में पिछले टेस्ट के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल हो सकते हैं। तेज गेंदबाजों में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या हो सकते हैं।

 

 

नेट में पिंक बॉल से पंड्या ने की प्रैक्टिस
बुमराह ने इस सीरीज का पहला टेस्ट खेला था। दूसरे मैच में मोहम्मद सिराज को उनकी जगह शामिल किया गया था। तीसरे मैच में सिराज की जगह बुमराह आ सकते हैं। वहीं, चोट के बाद से बॉलिंग नहीं कर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने नेट में पिंक बॉल से प्रैक्टिस की है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि वे प्लेइंग इलेवन में आ सकते हैं और बॉलिंग भी कर सकते हैं।

पंड्या के आने से 3 ऑलराउंडर ऑप्शन होंगे
अगर पंड्या की वापसी होती है, तो प्लेइंग इलेवन में अश्विन और अक्षर के साथ कुल 3 ऑलराउंडर हो जाएंगे। सीरीज के दूसरे टेस्ट में अश्विन ने शतकीय पारी भी खेली थी। उन्होंने 106 रन की पारी खेली थी। साथ ही सीरीज के 2 टेस्ट में सबसे ज्यादा 17 विकेट भी लिए हैं।

पंत, रोहित, कोहली और पुजारा पर बल्लेबाजी का दारोमदार
डे-नाइट टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी का दारोमदार ओपनर रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा पर रहेगा। ओपनिंग में रोहित का साथ शुभमन गिल देंगे। ऐसे में उनसे भी अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी। मिडिल ऑर्डर में कोहली, पुजारा और पंत अभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सीरीज के टॉप-5 स्कोरर में भी 4 भारतीय ही हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

इंडिया: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, डेन लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), ओली स्टोन, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।