भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच: जाने किस मैदान पर, कितने बजे होगा मुकाबला, देखें प्लेइंग इलेवन

 23 Feb 2021 02:21 PM

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला कल से शुरू हो रहा है। दोनों ही टीमों के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से यह सीरीज अहम है। सीरीज के आखिरी दोनों ही मुकाबलों में जीत-हार के फैसले से टेस्ट चैंपियनशिप के समीकरण भी बदलेंगे तो वहीं आईसीसी रैंकिंग में भी फर्क पड़ सकता है। ऐसे में तीसरे टेस्ट में दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए यह मैच जीतकर अपनी पकड़ को भी मजबूत करना चाहेंगी।  

कब खेला जाएगा मैच?
सीरीज के पहले मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में खेले गए थे। यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने बाजी मारी। लेकिन अब हालात बदल चुके हैं, अब स्टेडियम भी नया है, पिच भी नई है और मैच का प्रारूप भी थोड़ा अलग है। दोनों टीमों के बीच पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी से गुलाबी गेंद से यह मुकाबला खेला जाएगा। 

कहां और कितने बजे होगा मुकाबला
भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद में बने सरदार पटेल क्रिकेट स्टेडियम (मोटेरा) में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में छह साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। पुराने स्टेडियम में यहां 2012 में दोनों टीमें भिड़ी थीं, जिसमें भारत ने शानदार जीत हासिल की थी। दिन-रात्रि टेस्ट मैच होने की वजह से टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे और मैच 2:30 बजे से शुरू होगा। 

कहां पर होगा प्रसारण?
भारतीय सरजमीं पर होने वाले सभी मैचों के प्रसारण अधिकार स्टार नेटवर्क के पास हैं। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट 1 एचडी/एसडी और स्टार स्पोर्ट्स 3  एचडी/एसडी में होगा, अंग्रेजी और हिंदी दोनों ही भाषाओें में फैंस लाइव एक्शन का मजा ले सकते हैं। डिजीटल माध्यम में मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी हॉटस्टार पर देखने को मिलेगी। 

संभावित प्लेइंग इलेवन

  • इंडिया: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।
  • इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, डेन लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), ओली स्टोन, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।