India Vs Australia 4th Test: भारत का तीसरा विकेट गिरा, जीत से 155 रन दूर टीम इंडिया, 328 रन का मिला है टारगेट

 19 Jan 2021 10:45 AM

ब्रिस्बेन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला ब्रिस्बेन के  मैदान में जारी है। मेजबान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टीम इंडिया को 328 रन का टारगेट दे चुके हैं। वहीं भारतीय टीम 5वें दिन टी-टाइम तक 3 विकेट गंवाकर 183 रन बना चुकि है। चेतेश्वर पुजारा के साथ ऋषभ पंत क्रीज पर डटे हुए हैं। पैट कमिंस ने भारत को दूसरा झटका दिया। कप्तान अजिंक्य रहाणे 24 रन बनाकर विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच आउट हुए।
इस सिरीज में शुभमन गिल अलग ही अवतार में नजर आए। इस मैच में ओपनर शुभमन ने146 बॉल पर 91 रन की पारी खेली। उनके टेस्ट करियर कि बात की जाए तो यह दूसरी फिफ्टी और बेस्ट स्कोर भी है। उन्हें स्पिनर नाथन लियोन की बॉल पर स्टीव स्मिथ ने कैच आउट किया। शुभमन की चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन की पार्टनरशिप अहम रही।


वहीं दूसरी ओर पुजारा चोटिल होते- होते बचे। मौके था 49वें ओवर की दूसरी बॉल पर। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की बॉल उनके दांए हाथ की ऊंगलियों पर लगी। उन्हें लगी चोट का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की दर्द के कारण उनके हाथ से बैट छूट गया। हालांकि, फिजियो ने ग्राउंड पर आकर ट्रिटमेंट दिया और पुजारा फिर से खेलने लगे। दरअसल, अब तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन समेत 9 खिलाड़ी पहले ही चोटिल हो चुके हैं।

दो बार बॉल लगने से उनका हेलमेट भी डैमेज हुआ। पहली बार 32वें ओवर की 5वीं बॉल उनके हेलमेट पर लगी थी। यह ओवर पैट कमिंस का था। इसके बाद 51वें ओवर की 5वीं बॉल उनके हेलमेट पर लगी। यह ओवर जोश हेजलवुड ने किया था।