इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा: विराट, इंशात, पांड्या की वापसी; अगले महीने भारत दौरे पर आएगी टीम

 19 Jan 2021 06:39 PM

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई चार टेस्ट मैचों की सीरीज को आज भारत ने 2-1 से जीत लिया। इसके साथ ही बीसीसीआई अब इंग्लैंड के साथ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट गई है। आज बीसीसीआई ने नए चयनकर्ता चेतन शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में इंग्लैंड सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 18 सदस्यीय दल का चुनाव कर लिया है।

 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तान विराट कोहली, इशांत शर्मा और हार्दिक पांड्या की वापसी हुई जबकि गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी शामिल किया गया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में आखिरी टेस्ट में डेब्यू करने वाले टी नटराजन को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। 

मंगलवार को गाबा में भारत की जीत के एक घंटे बाद पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा की अध्यक्षता में बीसीसीआई की ऑनलाइन बैठक हुई। इसमें कप्तान विराट कोहली और चार अन्य चयनकर्ता भी शामिल हुए। अगले महीने इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी जहां दोनों टीमें चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी। सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले दो टेस्ट के लिए टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर