आईपीएल का 14वां सीजन: लीग पर कोरोना का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 3 और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

 06 Apr 2021 01:54 PM

मुंबई। आईपीएल का 14वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। लेकिन इससे पहले कोरोना के बढ़ते केस चिंता बढ़ा रहे हैं। मुबई क्रिकेट एसोसिएशन ने मंगलवार को बताया कि वानखेड़े स्टेडियम के दो मैदानकर्मी और एक प्लंबर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम के 10 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

मुंबई क्रिकेट स्टेडियम से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अब ग्राउंड का स्टाफ यात्रा नहीं करेगा। जानकारी के मुताबिक वानखेड़े स्टेडियम के भीतर ही एक क्लब हाउस है। आईपीएल को सुचारू रूप से चलाने के लिए अब टूर्नामेंट खत्म होते तक सभी ग्राउंडस्टाफ वहीं रहेंगे।' टूर्नामेंट शुरू होने के कुछ दिन पहले इस तरह की घटनाएं चिंतित करती है।

तीन क्रिकेटर हो चुके हैं पॉजिटिव
आरसीबी के देवदत्त पडिक्कल, दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल और सबसे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के नीतिश राणा कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, हालांकि नीतिश राणा ठीक होकर टीम के साथ ट्रेनिंग भी शुरू कर चुके हैं।

मुंबई में खेले जाने हैं 10 मुकाबले
चेन्नई में 9 अप्रैल से आईपीएल का आगाज होगा। पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आमने-सामने होंगी। इसके बाद टूनार्मेंट का दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात के 7:30 से खेला जाएगा, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आपस में भिड़ेंगी। इस बार के आईपीएल के सभी लीग मुकाबले सिर्फ छह स्थानों पर ही खेले जाएंगे जिसमें मुंबई में भी 10 मैच होंगे, लेकिन कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने सभी की चिंताए बढ़ा दी हैं। बावजूद इसके बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली रविवार को स्पष्ट कर चुके हैं कि सभी मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही बायो बबल में खेले जाएंगे।