IPL-2021 : पंजाब किंग्स के सामने आज RCB बड़ी चुनौती, टॉप पर पहुंचने के लिए बैंगलोर के पास मौका, शाम साढ़े 7 बजे मैच

 30 Apr 2021 03:03 PM

अहमदाबाद। आईपीएल 2021 का 26वां मैच आज पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच है। हालांकि दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी है, क्योंकि पंजाब इस मैच को जीत लेती है तो वह छठवें स्थान से पांचवे स्थान पर आ जाएगी, और यदि बैंगलोर इस मैच को जीतने में कामयाब होती है तो यह टीम टॉप पर पहुंच जाएगी। 

पंजाब किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग में अपना अभियान पटरी पर लाने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आज यहां होने वाले मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों पांच विकेट से हार झेलने वाली पंजाब किंग्स के लिए आरसीबी की कड़ी चुनौती का सामना करना आसान नहीं होगा, जिसकी टीम हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। पंजाब की टीम चार हार और दो जीत से चार अंक लेकर अंकतालिका में छठे स्थान पर है जबकि आरसीबी ने पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंक के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स से केवल रन गति के आधार पर पीछे दूसरे नंबर पर है।

सीएसके के हाथों एकमात्र हार को छोड़ दिया जाए तो आरसीबी अपने पहले आईपीएल खिताब का मजबूत दावेदार बना हुआ है तथा टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ उसके अधिकतर खिलाड़ी फॉर्म हासिल कर रहे हैं। पंजाब को अब तक उसके बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण नुकसान पहुंचा है। केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 106, 120 और 123 का कम स्कोर बनाया। राहुल ने अब तक अपनी टीम की तरफ से बल्लेबाजी का जिम्मा संभाला है।