आईपीएल : राजस्थान से भिड़ेगी हैदराबाद तो वहीं पंजाब का मुकाबला दिल्ली से, राजस्थान जीती तो पंजाब की करेगी बराबरी

 02 May 2021 11:47 AM

नई दिल्ली। आईपीएल-2021 में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद का राजस्थान रॉयल्स से होगा। 6 मैचों में 5 हार के साथ 8वें नंबर पर हैदराबाद आज के मैच में डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियम्सन की कप्तानी के साथ उतरेगी। हैदराबाद इस मैच को जीत होती है तो सातवें या छठें स्थान पर पहुंच सकती है। वहीं, राजस्थान हारी तो वह फिर से अंक तालिका में सबसे आखिर में रहेगी। 

वहीं, दूसरा मुकाबला पंजाब और दिल्ली के बीच होगा। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मैच में पंजाब के सामने दिल्ली किसी चुनौती से कम नहीं होगी। क्योंकि दिल्ली 10 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है, तो वहीं पंजाब की बात करें तो पंजाब जीत के साथ जोश में है, तो वहीं इनके खिलाड़ी काफी उत्साह में भी है। इस लिहाज से आज दूसरा मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। 

वार्नर को बैठना पड़ सकता है बाहर
डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स पिछले मुकाबले में हारी थी, उस हार की जिम्मेदारी वार्नर ने स्वीकार की थी। उन्होंने अर्धशतक जरूर जमाया था, लेकिन लय में बिल्कुल नहीं थे। सनराइजर्स ने अपनी प्रेस रिलीज में यह कहा है कि राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में टीम के विदेशी खिलाड़ियों के कॉम्बिनेशन में बदलाव किया जाएगा। इसलिए आशंका जताई जा रही है कि खुद वार्नर को बाहर बैठना पड़ सकता है। ऐसा होता है तो उनकी जगह जेसन रॉय को जॉनी बेयरस्टो के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है।

राजस्थान के पास विदेशी संसाधनों की कमी
दूसरी ओर राजस्थान के पास विदेशी सितारों की कमी है। बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और लियाम लिविंगस्टोन के न होने से टीम का बैलेंस अच्छा नहीं दिखता है। सबसे ज्यादा दारोमदार कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर के कंधों पर है।