आईपीएल: राजस्थान ने  बेंगलुरु को दिया 178 रन का टारगेट, कोहली के पास यह रिकॉर्ड बनाने का मौका

 17 Oct 2020 06:48 PM  364

दुबई। आईपीएल के 13वें सीजन का 33वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच दुबई में खेला जा रहा है। राजस्थान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 178 रन का टारगेट दिया। 
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के पास टूनार्मेंट में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बनने का मौका है। दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन (39) से कोहली (38) सिर्फ एक फिफ्टी दूर हैं। अगर उनके बल्ले से रन निकलते हैं, तो वे शिखर की बराबरी कर सकते हैं। लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर (46) के नाम है।
वहीं, आईपीएल में 500 चौके पूरे करने के लिए भी कोहली को सिर्फ 3 चौकों की जरूरत है। इस मामले में कोहली से आगे सिर्फ धवन ही हैं। धवन ने आईपीएल में कुल 549 चौके लगाए हैं। इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना (493) तीसरे और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर (491) चौथे नंबर पर हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 6 विकेट पर 177 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने आईपीएल में अपनी 11वीं फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा 57 रन की पारी खेली। स्मिथ के अलावा रॉबिन उथप्पा ने 41 रन बनाए। राहुल तेवतिया 19 रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु के क्रिस मॉरिस को 4 और युजवेंद्र चहल को 2 विकेट मिले।
राजस्थान की शुरुआत अच्छी हुई। जोस बटलर की जगह पारी की शुरुआत करने उतरे रॉबिन उथप्पा ने बेन स्टोक्स के साथ 50 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। स्टोक्स 15 रन बनाकर क्रिस मॉरिस की बॉल पर आउट हुए। इससे पहले सीजन में राजस्थान के लिए दिल्ली के खिलाफ 37 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई थी।
उथप्पा और स्टोक्स ने पारी की अच्छी नींव रखी, लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई। स्टोक्स के बाद रॉबिन उथप्पा 41 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की बॉल पर आउट हुए। अगली ही बॉल पर चहल ने संजू सैमसन (9) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।
शुरुआती 10 ओवर में तीन विकेट गंवाने के बाद स्मिथ और बटलर ने टीम को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 58 रन की पार्टनरशिप की। मॉरिस ने बटलर (24) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।