कोलकाता ने दिल्ली कोे 59 रन से हराया , वरुण के पांच विकेट

 25 Oct 2020 01:19 AM

अबुधाबी। आईपीएल के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन से हरा दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने दिल्ली को 195 रन का टारगेट दिया। जवाब में दिल्ली 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी। वरुण चक्रवर्ती ने अपने आईपीएल कॅरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट लिए। इस जीत के साथ कोलकाता ने प्ले-आफ के लिए अपना दावा और मजबूत कर लिया है। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 27 रन की पारी खेली। वहीं, केकेआर के लिए वरुण के अलावा पैट कमिंस को 3 और लोकी फर्ग्यूसन को एक विकेट मिला। मैच में कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती को मैन आफ द मैच चुना गया।

राणा ने ससुर को दिया ट्रिब्यूट

राणा ने मैच के दौरान अपने दिवंगत ससुर सुरिंदर मारवाह को एक इमोशनल ट्रिब्यूट दिया। उनका शुक्रवार को कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया था। फिफ्टी पूरी करने के बाद उन्होंने जर्सी दिखाई, जिस पर सुरिंदर नाम लिखा था। आईपीएल ने अपने आफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसकी पुष्टि की।

पिछली बार दिल्ली ने कोलकाता को हराया था

सीजन में पिछली बार टीमों के बीच भिड़ंत में दिल्ली ने कोलकाता को 18 रन से हराया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शारजाह में 4 विकेट पर 224 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता 8 विकेट पर 210 रन ही बना पाई थी।दिल्ली अब तक फाइनल नहीं खेली, कोलकाता 2 बार चैम्पियन बनी हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, कोलकाता दो बार (2012, 2014) खिताब जीत चुकी हैं।