LIVE AUSVIND 3rd Test Day 3: ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर बनाए 90+ रन, स्मिथ और मार्नस क्रीज पर

 09 Jan 2021 12:22 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। तीसरे मुकाबले का आज तीसरा दिन है। मैच की पहली पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 338 रन बनाए जवाब में उतरी टीम इंडिया 244 रन ही बना सकी। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 2 विकेट गिर चुके हैं। रविचंद्रन अश्विन ने डेविड वॉर्नर को आउट किया। उन्होंने 23 बॉल पर 19 रन की पारी खेली। फिलहाल स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 50+ रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। अश्विन ने वॉर्नर को टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 10 बार आउट किया है। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने विल पुकोव्स्की को 10 रन पर आउट किया। 

 

पंत की जगह साहा कर रहे विकेटकीपिंग
ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा सब्सटिट्यूट फील्डर के तौर पर विकेटकीपिंग कर रहे हैं। भारतीय पारी के दौरान पंत के हाथ (एल्बो) में चोट लगी थी। इसके बाद स्कैन के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया। भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई।

कमिंस ने सिराज को आउट कर भारतीय पारी को समेटा
पैट कमिंस ने मोहम्मद सिराज को आउट कर भारत की पहली पारी को समेट दिया। वे 6 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जडेजा 37 बॉल पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। जसप्रीत बुमराह शून्य पर मार्नस लाबुशेन के एक शानदार थ्रो (शॉर्ट लेग से) पर रन आउट हुए। नवदीप सैनी 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मिचेल स्टार्क ने मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया। वहीं, अश्विन 15 बॉल पर 10 रन बनाकर रन आउट हुए।

टीम इंडिया ने 148 रन पर 8 विकेट गंवाए
भारत ने तीसरे दिन 96 रन पर 2 विकेट से आगे खेलना शुरू किया था। यानी तीसरे दिन टीम ने 148 रन बनाने में बाकी 8 विकेट गंवा दिए। चेतेश्वर पुजारा, पंत और रविंद्र जडेजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका। 4 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।