LIVE : TOKYO OLYMPICS 2020 : दीपिका कुमारी ने रैंकिंग राउंड में हासिल किया 9वां स्थान, कोरिया की सान ने बनाया ओलिंपिक रिकॉर्ड

 23 Jul 2021 09:20 AM

टोक्यो। आज से भारत टोक्यो ओलिंपिक में अपने अभियान की शुरूआत कर रहा है। देश की ओर इस बार 125 खिलाड़ियों का दल टोक्यो गया है जो अलग -अलग खेलों में हिस्सा लेंगे।  पहले दिन भारत आर्चरी में हिस्सा लेगा। तीरंदाजी में महिला व्यक्तिगत कैटेगरी की कमान दीपिका कुमारी के हाथ में  है जो रैंकिंग राउंड में नौवें स्थान पर रहीं। इसी के आधार पर उनका ड्रॉ तय होगा। आर्चरी के व्यक्तिगत पुरुषों के रैकिंग राउंड में तरुणदीप राय, अतनु दास और प्रवीण जाधव चुनौती पेश करेंगे। जिन्हें मेडल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

दीपिका ने रैंकिंग राउंड में हासिल किया 9वां स्थान
आखिरी राउंड में दीपिका कोई बड़ा बदलाव करने में कामयाब नहीं हो पाईं। उन्होंने इस राउंड में 10-9-9-9-7 का स्कोर हासिल किया और 54 अंक हासिल किए। 663 के कुल स्कोर के साथ दीपिका ने नौवां स्थान हासिल किया और अब इसी के आधार पर उनका ड्रॉ तय होगा।

कोरिया की एन सान ने बनाया ओलिंपिक रिकॉर्ड
उम्मीद के मुताबिक कोरिया की तीनों तीरंदाज टॉप तीन में शामिल रहीं। पहले स्थान पर रहने वालीं एम सान ने रैंकिंग राउंड में 680 के अंक के साथ ओलिंपिक रिकॉर्ड कायम किया जो अब तक यूक्रेन की हेरासीमेंको लिना के नाम था जिन्होंने 1996 के अटलांटा ओलिंपिक में रैंकिंग राउंड में 673 अंक हासिल किए थे।