Breaking News

न्यूजीलैंड को बढ़त,भारत दबाव में

 23 Jun 2021 12:58 AM

साउथम्पटन। मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को बड़ी बढ़त से रोका, लेकिन टिम साउदी ने उपयोगी रन बनाने के अलावा भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के छठे और आखिर दिन से पहले कीवी टीम का पलड़ा हल्का भारी रखा। हालांकि आसार ड्रा के है। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 249 रन बनाकर 32 रन की बढ़त हासिल की। पहली पारी में 217 रन बनाने वाली भारतीय टीम ने पांचवें दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाये हैं और अब उसे 32 रन की बढ़त मिल गयी है। इससे पहले न्यूजीलैंड यहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत पर पहली पारी में बढ़त बनाने में सफल रहा। कप्तान केन विलियमसन ने 177 गेंदों पर 49 रन बनाए लेकिन वह साउदी थे जिन्होंने दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाकर न्यूजीलैंड को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। न्यूजीलैंड की पहली पारी पांचवें दिन चाय के विश्राम से ठीक पहले 249 रन पर समाप्त हुई। इस तरह से उसने पहली पारी में 32 रन की बढ़त हासिल की।

फाइनल ड्रॉ रहने पर विजेता के चयन का तरीका निकाले आईसीसी : गावस्कर

साउथम्पटन। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल बारिश के कारण ड्रॉ रहने पर आईसीसी को विजेता के चयन का तरीका तलाशना चाहिये । यहां चल रहे मैच में पहले और चौथे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका । खराब रोशनी के कारण बार बार खेल बाधित भी हुआ । रिजर्व डे होने के बावजूद मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा है। गावस्कर ने कहा विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप फाइनल ड्रॉ रहने पर विजेता के चयन का कोई फॉर्मूला होना चाहिये ।आईसीसी क्रिकेट समिति का इस पर सोच कर फैसला लेना चाहिए ।

यूनिस ने छोड़ा पाकिस्तान बल्लेबाजी कोच का पद

कराची। पूर्व कप्तान यूनिस खान ने मंगलवार को पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद बोर्ड ने कहा कि उन्होंने इस फैसले को अनिच्छा लेकिन सौहादर्पूर्ण ढंग से' स्वीकार कर लिया। बोर्ड ने हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया है। पाकिस्तान की टीम 25 जून से 20 जुलाई तक तीन एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट मैचों के लिए ब्रिटेन का दौरा करेगी। टीम इसके बाद 21 जुलाई से 24 अगस्त तक वेस्टइंडीज जाएगी जहां उसे पांच टी20 अंतरराष्टय और दो टेस्ट मैच खेलने है। टीम की रवानगी से दो दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान पुरुषों की राष्टय क्रिकेट टीम बल्लेबाजी कोच के बिना ब्रिटेन की यात्रा करेगी।

बटलर शेष आईपीएल सत्र में शामिल नहीं होंगे

लंदन। इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर के इस साल के अंत में पुनर्निर्धारित आईपीएल में न खेलने की उम्मीद जताने के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है। दरअसल आईपीएल 2021 सत्र के टी-20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड के बांग्लादेश और पाकिस्तान के सीमित ओवर दौरों के शैड्यूल से टकराने की पूरी संभावना है। ऐसे में इंग्लैंड के कई खिलाड़ी आईपीएल से बाहर रहेंगे, जिसमें जोस बटलर भी शामिल है। बटलर ने कहा, मुझे लगता है कि हम बहुत क्रिकेट खेलते हैं और हम समझते हैं कि यह एक छोटा करियर है और आप उपलब्ध रहना चाहते हैं और जितना हो सके उतना खेलना चाहते हैं, लेकिन निश्चित समय पर मुझे नहीं लगता कि यह संभव है - और मुझे लगता है कि कोरोना ने इसे और भी जटिल बना दिया है।