IND vs AUS: मैच के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए चाहिए 309 रन, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट; मुकाबले के ड्रा होने की संभावना

 10 Jan 2021 01:21 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 407 रन का टारगेट दिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 2 विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। मैच के आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 309 रन की दरकार है। कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा नाबाद हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई पारी समाप्त होने के बाद चौथे दिन टीम इंडिया ने खेलना शुरू किया। बतौर ओपनर विदेश में पहली फिफ्टी लगाने के बाद रोहित शर्मा आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस ने मिचेल स्टार्क के हाथों कैच कराया। रोहित ने 98 बॉल पर 52 रन की पारी खेली। यह उनकी ओवरऑल 11वीं फिफ्टी रही। उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 21 रन की पार्टनरशिप की। दूसरी पारी में जोश हेजलवुड ने भारत को पहला झटका दिया। उन्होंने शुभमन गिल को 31 रन के निजी स्कोर पर आउट किया।

रोहित और शुभमन ने लगातार दूसरी बार 71 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। पहली पारी में भी दोनों ने 70 रन की पार्टनरशिप की थी। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने दूसरी पारी 6 विकेट गंवाकर 312 रन पर घोषित कर दी। पहली पारी में 94 रन की लीड मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने 406 रन की बढ़त ली।

 

चौथे दिन का खेल खत्म
ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 407 रन के विशाल लक्ष्य के जवाब में भारत ने चौथे दिन स्टंप्स तक दो विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (9) और कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) नाबाद लौटे। अब टेस्ट मैच के अंतिम दिन तीनों परिणाम संभव है। भारत को जीतने के लिए 309 रन बनाने होंगे। ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए आठ विकेट लेने होंगे और मुकाबले के ड्रॉ होने की भी पूरी संभावना है।