आस्ट्रेलिया में जीतने के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए टीम की घोषणा, गाबा में जीतने वाली टीम के 9 प्लेयर्स चुने रहेंगे टीम में

 19 Jan 2021 08:03 PM

मुंबई। इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। यह ऐलान आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के कुछ समय बाद ही किया गया है। इंग्लैंड का सामने करने वाली टीम में गाबा में जीतने वाली टीम के 9 खिलाड़ी चुने गए हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल शामिल होंगे। गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल का चयन किया गया है। स्टैंडबाय में केएस भारत , अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर को शामिल किया गया है।  जिन्हें मौका मिला है उनमें हार्दिक पांड्या की 29 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। चोटिल ईशांत शर्मा भी टीम में वापस लौटे हैं। जसप्रीत बुमराह और अश्विन टीम में रहेंगे, वहीं केएल राहुल को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में रखा गया है। 

जानें कब-कब होंगे मैच :
भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 खेले जाएंगे। 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरूआत होगी। पहले 2 टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे। बाकी 2 टेस्ट अहमदाबाद में होंगे। इसके बाद 12 मार्च से 5 टी-20 की सीरीज अहमदाबाद में खेली जाएगी। टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 20 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, 23 मार्च से वनडे सीरीज की शुरूआत होगी। सभी मैच पुणे में होंगे। सीरीज का आखिरी वनडे 28 मार्च को होगा।