आईपीएल में आज : उत्साह से भरी बेंगलुरु का मुकाबला 7वें पायदान की टीम कोलकाता से, आरसीबी जीती तो हो जाएंगे 12 पॉइंट

 03 May 2021 12:07 PM

नई दिल्ली। आईपीएल में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा। विराट कोहली की टीम यदि यह मैच जीत जाती है तो उसके 12 पॉइंट हो जाएंगे और टॉप पर चल रही दिल्ली कैपिट्स की बराबरी कर लेगी। हालांकि नेट रन के आधार पर जीत के बावजूद उसके दूसरे स्थान पर रहने की संभावना ज्यादा है। उत्साह से भरी बेंगलुरु की टीम से जीत पाना कोलकाता के लिए काफी मुश्किल होगा, लेकिन यदि कोलकाता यह मैच हारती है तो प्ले आॅफ में उसकी एंट्री होने में परेशानी हो सकती है। 

कोलकाता कर सकती है टीम में बदलाव 
आईपीएल के इस सीजन में 7वें नंबर पर चल रही कोलकाता आज होने वाले मैच में कुछ बदलाव कर सकती है। हो सकता है कि टीम के खिलाड़ियों को बदलने के साथ ही ओपनिंग जोड़ी में भी फेरबदल कर सकती है। दरअसल, शुभमन गिल और नीतीश राणा की जोड़ी इस सीजन की सबसे धीमी ओपनिंग जोड़ी में एक रही है। दोनों बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 120 से कम का रहा है। इसे देखते हुए कोलकाता की टीम आॅपनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव कर सकती है। शुभमन गिल को ड्रॉप किया जा सकता है। वहीं, राहुल त्रिपाठी और सुनील नरेन से ओपनिंग कराई जा सकती है। 

आरसीबी चल रही है फॉर्म में 
आरसीबी की टीम इन दिनों फॉर्म में चल रही है। विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल की ओपनिंग जोड़ी ने 9.66 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए हैं। साथ ही इस जोड़ी का औसत भी 55.83 का रहा है। उनकी कामयाबी से ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को मजबूत बुनियाद मिलती है। इधर, केकेआर अपने गेंदबाज सुनील नरेन को आरसीबी के टॉप बल्लेबाजों के खिलाफ मैदान में उतार सकता है। नरेन के खिलाफ एबी का औसत सिर्फ 15.33 का है। आईपीएल में एबी के खिलाफ कम से कम 30 गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों में सिर्फ चार का औसत नरेन से बेहतर रहा है।