Tokyo Olympics: पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं,  चौथी सीड जापानी खिलाड़ी को हराया; भारत एक और मेडल के करीब

 30 Jul 2021 03:37 PM

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक के आठवें दिन यानी शुक्रवार को भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में चौथी सीड जापान की अकाने यामागूची को 21-13, 22-20 से हरा दिया। 56 मिनट के दौरान यामागूची पांच बार कोर्ट पर गिरीं। दोनों के बीच अब तक 19 मैच हुए हैं। इसमें सिंधु को 12वीं बार जीत मिली। सिंधु लगातार दूसरे ओलिंपिक में मेडल जीतने से अब सिर्फ एक जीत की दूरी पर हैं। सिंधु ने रियो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था।

चीन ने जीती 4X200 मीटर वूमन्स फ्रीस्टाइल रिले रेस

इससे पहले सुबह भारत की महिला मुक्केबाज लवलिना बोरगोहेन ने 69 किलोग्राम वेट कैटेगरी के सेमीफाइनल में जगह बनाकर देश के लिए एक और मेडल पक्का कर दिया है। मुक्केबाज लवलीना ने महिलाओं की 69 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराया। हालांकि, एक अन्य महिला मुक्केबाज सिमरनजीत कौर 60 किलोग्राम वेट कैटेगरी में हारकर बाहर हो गई हैं। 

37 साल बाद ग्रुप स्टेज में तीन मैच जीती भारतीय टीम, पीवी सिंधु, बॉक्सर सतीश क्वार्टर फाइनल में

इससे पहले भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने इसी ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक पक्का किया था। तीरंदाजी में दीपिका कुमार का पदक जीतने का सपना लगातार तीसरी बार टूट गया है। एथलीट अविनाश साबले पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज के पहले राउंड में हीट 2 स्पर्धा में सातवें स्थान पर रहे। निशानेबाजी में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन रैपिड स्पर्धा में राही सरनोबत और मनु भाकर ने एक बार फिर निराश किया। मुक्केबाज सिमरनजीत कौर महिलाओं अंतिम 16 में अपना मुकाबला हार गईं।

टोक्यो ओलिंपिक: 51 किलोग्राम वेट कैटेगरी के प्री क्वार्टर फाइनल में मेरीकॉम कोलंबिया की वेलेंसिया से हारकर बाहर हुईं

एथलीट एमपी जबीर पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ के पहले राउंड हीट 5 में आखिरी स्थान पर रहे। हॉकी में भारत की महिला टीम ने आयरलैंड को हरा दिया। महिला एथलीट दुती चंद सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूकीं। बैडमिंटन में भारतीय महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु ​सेमीफाइनल में पहुंच गई है।