विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: इंग्लैंड रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ी मुंबई में 14 दिन रहेंगे आइसोलेट, जानें टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल

 16 May 2021 01:36 PM

नई दिल्ली। भारतीय टीम 2 मई को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने वाली है। दौरे से पहले BCCI ने  फुलप्रूफ योजना तैयार कर ली है। इंडियन टीम को अगले महीने साउथम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।


बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों को 19 मई को मुंबई में एकत्रित होना है, जहां उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। मुंबई रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों के घर पर तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट किए जाएंगे और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे मुंबई के लिए रवाना होंगे

 

बीसीसीआई ने दौरे के लिए बीस सदस्यीय टीम की घोषणा की है। चार स्टैंडबाई खिलाड़ियों में तीन तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नगवासवाला, अभिमन्यु ईश्वरन हैं। टीम की घोषणा के बाद प्रसिद्ध कृष्णा की रिपोर्ट संक्रमित आई थी, लेकिन उम्मीद है कि टीम की रवानगी से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे। 

टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ ये है भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुबमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के निर्भर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस पर निर्भर)