Breaking News

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप: इंट्रा स्क्वाड मैच में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने की शानदार बैटिंग, BCCI ने शेयर किया वीडियो; देखें

 14 Jun 2021 12:38 PM

नई दिल्ली। इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है। यहां वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के बाद टीम इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले इंट्रा स्क्वाड मैच खेलकर तैयारियों में जुटी है। दोनों टीमों के बीच यह बड़ा मुकाबला 18 जून से शुरू होगा। 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है। वहीं प्रैक्टिस मैच में रविंद्र जडेजा ने शानदार बैटिंग करते हुए 54 रनों की पारी खेली।

 

बीसीसीआई ने जड़ेजा की बैटिंग का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें जडेजा बैटिंग करते नजर आ रहे हैं। जडेजा ने इस मैच में 54 रन बनाने के लिए 76 गेंदों का सामना किया। इस दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर दो विकेट झटके।

 

 

इससे पहले चला था पंत का बल्ला
इस इंट्रा स्क्वाड मैच में अब तक ज्यादातर बल्लेबाजों का ही बोलबाला देखने को मिला है। मैच के पहले दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 94 गेंदों में नाबाद 121 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उनके अलावा युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 135 गेंदों का सामना करने हुए 85 रन बनाए।

 

न्यूजीलैंड ने 22 साल बाद इंग्लैंड में जीती टेस्ट सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 18 से 22 जून तक एजिस बाउल के मैदान पर खेला जाना है। इस मैच के लिए कई पूर्व दिग्गजों की मानें तो कीवी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का फायदा फाइनल में मिल सकता है। कीवी टीम ने रविवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर 22 साल बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की, वहीं इंग्लैंड को पिछले सात सालों में पहली बार घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा।