भोपाल: अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम पर फुटपाथियों ने हमला किया, मारपीट की, सड़क पर खुद सामान फेंका

 22 Nov 2020 07:48 PM

भोपाल। राजधानी भोपाल में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम  और अतिक्रमणकारियों के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। इसी बीच, फुटपाथ पर व्यापार करने वालों ने निगम की टीम पर हमला कर दिया। इसमें प्रभारी अतिक्रमण अधिकारी नासिर खान समेत दो अन्य लोग चोटिल हो गए। हंगामे के दौरान जब अतिक्रमण अमला सामान जब्त करने की कार्रवाई करने लगा तो फुटपाथियों ने खुद ठेले और अन्य दुकानों का सामान सड़क पर फेंक दिया।

रविवार को नगर निगम की अतिक्रमण हटाने वाली टीम रायसेन रोड और जेके रोड पर दुकानें और ठेले हटाने पहुंची थी। व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया। दोनों पक्षों के बीच तीखी नोंकझोंक शुरू हो गई और कुछ ही देर में प्रभारी अतिक्रमण अधिकारी नासिर को लोगों ने घेर लिया। उनके साथ मारपीट कर दी। इतना ही नहीं, जाते वक्त टीम पर अतिक्रमणकारियों ने पथराव भी किया। दुकानदारों ने सड़क पर फल फेंक दिए। इसके बाद जाम लग गया।  काफी देर तक हंगामा होता रहा।
 
अधिकारियों का कहना है कि पिछल्ले तीन दिन से गोविंदपुरा इलाके के जेके रोड और आरटीआइ रोड पर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी जा रही थी। इसके बाद भी यहां लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया। जिसके बाद यहां कार्रवाई की गई।
राजधानी में अक्सर अतिक्रमण हटाने के दौरान नगर निगम की टीम को विरोध का सामना करना पड़ता है, इसके पीछे कहीं न कहीं निगम की ही लापरवाही और मिलीभगत सामने आती है जब ठेले लगाने की छूट दे दी जाती है और कोई ध्यान नहीं दिया जाता। ऐसे में एक-एक कर पूरा बाजार सड़क पर लगने लगता है, शहर के कई इलाकों में ऐसी तस्वीर देखी जा सकती है जिसके कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति रोजाना बनती है फिर जब निगम दुकानदारों पर कार्रवाई करता है तो विरोध का सामना करना पड़ता है।