भोपाल: शादी के इनविटेशन कार्ड में मेहमानों को मास्क भेजे, सोशल डिस्टेंसिंग का आग्रह किया, कोरोना खत्म होने पर ही दावत देंगे

 22 Nov 2020 08:06 PM

भोपाल। कोरोना काल में शादी भी हो और सभी सुरक्षित रहें इसके लिए शहर के अभिषेक शर्मा ने एक अनोखी पहल की है। उन्होंने अपने बड़े भाई की शादी के कार्ड में ही दो-दो मास्क रख दिए हैं ताकि सभी सगे-संबंधी मास्क पहनकर ही समारोह में शिरकत करें। साथ ही कार्ड पर 'दो गज की दूरी मास्क है जरूरी' प्रिंट कराकर रिश्तेदारों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। 

अभिषेक ने बताया कि कोरोना के कारण पिछले काफी समय से उनके भाई अनिमेष शर्मा की शादी टल रही थी। ऐसे में परिवार के सभी लोगों ने निर्णय लिया कि शासन की गाइडलाइंस का पालन करते हुए समारोह को आयोजित किया जाए।  इसलिए हमने सोचा कि क्यों न कार्ड के साथ ही सगे संबंधियों को मास्क भी दिया जाए। इससे लोग सुरक्षित भी रहेंगे और समारोह में कोरोना फैलने का डर भी नहीं रहेगा। 

इसलिए मैंने बाजार से डबल कपड़े के 100 मास्क बनवाए। इसमें अच्छी क्वालिटी का कपड़ा इस्तेमाल किया गया है। कोरोना के चलते हम बारात में सिर्फ 20 से 22 रिश्तेदार ही लेकर जा रहे हैं।  शादी के बाद रिसेप्सन का खाना भी हमने पोस्टपॉन कर दिया है। अब जब कोरोना का खतरा टल जाएगा तभी हम रिसेप्सन के बारे में सोचेंगे।