मुख्यमंत्री शिवराज कल बंगाल में परिवर्तन रैली में शामिल होंगे, कहा- बीजेपी की आंधी है, इसलिए ममता दीदी परेशान

 27 Feb 2021 06:23 PM

भोपाल। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी प्रचार करेंगे। शिवराज वहां रविवार को आयोजित होने वाली बीजेपी की परिवर्तन रैली में शामिल होंगे। सीएम शनिवार रात कोलकाता पहुंचेंगे। भाजपा ने बंगाल चुनाव में नरोत्तम मिश्रा, विश्वास कैलाश सारंग को भी चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है। बंगाल के प्रदेश प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय मोर्चा संभाले हैं। इधर, प्रदेश कांग्रेस ने बंगाल चुनाव में प्रचार करने के लिए किसी नेता का नाम तय नहीं किया है।

बंगाल चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बीजेपी की आंधी है। ममता दीदी परेशान हैं। इसलिए परिवर्तन रैलियों पर हमला किया जा रहा है। हमारे कार्यकर्ता मारे गए, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पश्चिम बंगाल अब ममता दीदी के कुशासन, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूट के खिलाफ खड़ा हो गया है। अगली सरकार बीजेपी बनाएगी।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 28 फरवरी की सुबह कालीघाट मंदिर और दक्षिणेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे। इसके बाद वहां आयोजित होने वाले पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद कोलकाता के पास धुलागोरी मोड़ से हावड़ा साउथ तक आयोजित होने वाली परिवर्तन रैली में शामिल होंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।

दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस में फिलहाल कोई जिम्मेदारी तय नहीं की गई है। पार्टी का कहना है कि जिन नेताओं को चुनाव में जाने की जिम्मेदारी मिलेगी, वही नेता पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे। कमलनाथ पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के चर्चित चेहरे हैं। संभावना है कि पार्टी की ओर से नाथ का नाम चुनाव प्रचार के लिए तय किया जाएगा।

बंगाल की 294 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं। वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होगी। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।