अशोकनगर में मां ने 8 माह के बेटे को कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला; जेल में बंद कथित संत रामपाल से प्रभावित है महिला

 17 Jan 2021 07:18 PM

अशोकनगर। जिले के चंदेरी थाने इलाके में एक सनकी मां ने अपने 8 माह के दूधमुंहे बच्चे को सड़क पर रखकर कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी।  महिला रामपाल बाबा के प्रवचन से प्रभावित बताई गई। उसने अपने बेटे को बकरा बता कर हत्या की है। ग्रामीणो में यह घटना बलि से जुड़ी अफवाह बताई जा रही है। हालांकि, पुलिस ने बलि जैसी घटना को नकारा है। पुलिस का कहना था कि मां की मानसिक स्थिति खराब है। एसपी ने चंदेरी थाने  पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ली। 

घटना चुरारी गांव की है। आरोपित महिला की ससुराल इंदौर में है। वह मायके चुरारी आई थी। कुछ दिनों से यहां रह रही थी। आरोपी महिला और उसके परिवार के लोगों से पूछताछ की गई। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में  यह तथ्य सामने आया है कि महिला जेल में बंद कथित बाबा रामपाल से प्रभावित है जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। फिलहाल, महिला पुलिस की गिरफ्त में है और मानसिक उपचार के लिए भेजा जा रहा है।

महिला की बहन ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब 4 बजे मैं बच्चे को खिला रही थी। अचानक उसकी मां उसे लेकर बाहर गई और कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। जब उससे पूछा तो उसने सिर्फ यही बताया कि यह बकरा था और जिसके लिए जिया जाना था, वहां भेज दिया। 

 पुलिस ने बताया कि शुरुआत में इसे एक दुर्घटना बताने का प्रयास किया गया। परिवार के लोग बच्चे को उपचार के लिए चंदेरी अस्पताल में लाए थे। डॉक्टरों को बताया गया था कि वो छत से गिर गया था। हालांकि डॉक्टर के पास यह मृत अवस्था में भी आया था। रविवार को ग्रामीणों को जब इस बात की भनक लगी कि यह मामला बेहद गंभीर एवं सनसनीखेज है तब जाकर उसकी पुलिस को सूचना दी गई।