मुरैना में जहरीली शराब से आज सुबह एक घंटे में 4 मरे, 2 दिन में 20 की जान गई; 20 हॉस्पिटल में भर्ती

 13 Jan 2021 12:18 PM

मुरैना। मुरैना में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार सुबह 7 बजे से 8 बजे के बीच एक घंटे में 4 लोगों की और मौत चुकी। अब तक 20 मौत हो गई। इससे पहले मंगलवार रात 1 बजे तक मरने वालों की संख्या 16 हो गई थी। 

सुबह मरने वालों में 22 वर्षीय विकास आर्गल, 55 वर्षीय कालीचरण कुशवाह और 50 वर्षीय पवन राठौर है। एक का नाम नहीं पत चल सका है। इसके अलावा, अभी 20 बीमार मुरैना और ग्वालियर के हॉस्पिटल में भर्ती हैं।  

बुधवार मौतों की जानकारी मिलने पर तत्काल प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची। शवों का पोस्टमार्टम कराया गया, लेकिन लोगों ने फिर हंगामा कर दिया। परिजन एंबुलेंस से शव ले जाने को तैयार नहीं थे। प्रशासन ने 10 हजार रुपए आर्थिक मदद देने का ऐलान किया, लेकिन कोई तैयार नहीं था। परिजन का कहना था कि हमें 20-20 लाख रुपए और परिवार में किसी को नौकरी दी जाए। आश्वासन के बाद लोग माने।

अब तक मानपुर, छैरा, पहावली, बिलैया का पुरा, नीरपुर में जहरीली शराब पीने मौत होना सामने आया। लोगों का आरोप है कि पुलिस और आबकारी अमले ने कभी यहां कोई कार्रवाई नहीं की। परिजनों के बीच खासी नाराजगी देखने को मिल रही है। पुलिस ने जहरीली और नकली शराब बनाने वालों पर केस दर्ज कर कुछ संदेही भी पकड़े हैं। इसके साथ ही शराब बनाने वाले गिर्राज पुत्र अमर सिंह, राजू पुत्र गिर्राज, पप्पू पुत्र मातादीन, कल्ला, रामवीन, मुकेश पर इनाम भी घोषित किया है। इनकी तलाश की जा रही है। 

इधर, बुधवार सुबह भोपाल में मुख्यमंत्री ने हाईलेवल मीटिंग में मुरैना कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजातिया को हटाने के आदेश जारी किए। डीएसपी ेको सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले जिला आबकारी अधिकारी जावेद अहमद को मंगलवार सस्पेंड कर दिया था।