रतलाम: ट्रेन की बोगी पर चढ़ा युवक हाईटेंशन लाइन से टकराकर नीचे गिरा, करंट से बुरी तरह झुलसा, दवा-पानी लाने की कहकर उतरा था

 01 Mar 2021 06:40 PM

रतलाम। यहां रेलवे स्टेशन पर एक युवक अचानक ट्रेन की बोगी पर चढ़ गया। इसी बीच उसका सिर हाईटेंशन लाइन से जा टकराया। करंट लगने से युवक की हालत गंभीर है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोगों का कहना था कि घटना से बम फूटने जैसी जोर से आवाज हुई। इसके बाद युवक बोगी की छत से नीचे कपलिंग पर गिरा और फिर कपलिंग से नीचे गिरता दिखा। 

घटना दोपहर करीब 2.45 बजे की है। जानकारी के मुताबिक, रतलाम रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर-5 पर सोमवार को बांद्रा-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस खड़ी थी। इसमें सवार  पैसेंजर शैलेंद्र तिवारी (20 साल) अचानक ट्रेन की बोगी पर चढ़ गया था।  वह फैजाबाद (यूपी) के घोड़ीयंत तिवारीपुरा का रहने वाला है। शैलेंद्र अपने बुआ के बेटे अमित दुबे (21 साल) के साथ सूरत से फैजाबाद जा रहा था। अमित भी फैजाबाद जिले के बासगांव का रहने वाला है।

अमित ने बताया कि ट्रेन जैसे ही यहां प्लेटफार्म पर आकर रुकी तो शैलेंद्र ने कहा कि उसका सिर दर्द कर रहा है। इसलिए स्टेशन से वह पानी और दवाई लेकर आ रहा है। शैलेंद्र नीचे उतरा और अचानक बोगी की छत पर चढ़ गया। तभी उसका सिर बिजली तारों से टकराया और विस्फोट होने जैसी जोरदार आवाज हुई। लोग शैलेंद्र को नीचे गिरता देख मौके पर पहुंचे। ट्रेन से कई यात्री भी नीचे उतरे। पुलिस ने लोगों की मदद से शैलेंद्र को स्टेचर पर लेटाया और एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया।

शैलेंद्र सूरत में हीरा व्यापारी के यहां काम करता था। जबकि अमित सूरत में साड़ी की फैक्ट्री में पार्सल पैक करने का काम करता है। शैलेंद्र के पिता का फोन आया था कि उसको लेकर घर आ जाना। इसलिए अमित घर लेकर जा रहा था। रास्ते में शैलेंंद्र ने बताया था कि उसका काम पिछले कुछ दिनों से बंद हो गया है। इससे वह बेरोजगार हो गया है।