एसडीएम और स्टेशन मास्टर पर बहन ने लगाया गैंगरेप का आरोप

 17 Oct 2020 10:59 PM  69

भोपाल। राजधानी के मिसरोद थाना क्षेत्र इलाके में एक महिला ने अपने दो सगे भाईयों के खिलाफ गैंगरेप करने का आरोप लगाया है। होशंगबाद रोड स्थित एक कॉलोनी में रहने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि उसके दो सगे भाईयों ने उसके साथ पहले गैंगरेप किया और उसके बाद मारपीट भी की। जानकारी के मुताबिक महिला का एक भाई एसडीएम है जबकि दूसरा स्टेशन मास्टर है। पीड़िता भी दो शादियां कर चुकी है। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एफआईआर तो दर्ज कर ली है लेकिन आगे की कार्रवाई पारिवारिक विवाद के एंगल से भी की जाएगी। महिला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में दोनों भाइयों द्वारा दुष्कर्म करने और माता-पिता द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया है।
मिसरोद थाना पुलिस ने बताया कि 36 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत की थी कि उसके एक भाई, जो कि भोपाल के बाहर एक जिले में एसडीएम के पद पर हैं और उनका जन्मदिन फरवरी के महीने में था। वो जन्मदिन मनाने के लिए भोपाल आया था। इस दौरान उनका दूसरा भाई जो स्टेशन मास्टर है वो भी भोपाल पहुंच गया था। बर्थडे वाली रात में ही उसके साथ पहले एक भाई ने उसके साथ रेप किया जबकि बाद में दूसरे भाई ने रेप किया। महिला के माता-पिता भी घर में थे उन्होंने भी अपने बेटों का ही साथ दिया। महिला ने जब विरोध किया तो चारों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर दी। इसके बाद वे लगातार धमकाते रहे। मामले की शिकायत महिला ने हाल ही में पुलिस को कर दी। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए स्टेशन मास्टर और एसडीएम भाई के खिलाफ दुष्कर्म की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया जबकि माता-पिता को मारपीट करने का आरोपी बनाय गया है।
मायके पक्ष से करती थी पैसों की मांग
इधर, दूसरा पक्ष यह भी सामने आया है कि पीड़िता का अपने भाइयों से लंबे समय से विवाद चल रहा है। जानकारी के अनुसार महिला की शादी टूट जाने के बाद उसने दूसरी शादी की है। वह अपने मायके पक्ष के लोगों से पैसों की मांग करती है। अपने माता-पिता पर भी पैसे देने के लिए दबाव डालती है। अगस्त के महीने में उसने माता-पिता पर पैसों की अड़ी डाली थी इसकी शिकायत थाने में की गई थी। पुलिस ने इस शिकायत पर महिला के खिलाफ अड़ीबाजी का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह जमानत पर है।