Airtel 4G मोबाइल फोन खरीदने के लिए दे रही है लोन, मार्केट प्राइस से कम पैसे लगेंगे

 29 Oct 2020 01:08 PM

नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल अब आपको फ़ोन खरीदने के लिए लोन दे रही हैं। यह लोन आपको 4G मोबाइल हैंडसेट खरीदने के लिए दिया जाएगा। एयरटेल 2G मोबाइल सर्विसेज का इस्तेमाल कर रहे सब्सक्राइबर्स अपनी पसंद के 4जी स्मार्टफोन को एयरटेल द्वारा दिए गए लोन के जरिए खरीद पाएंगे। इसके लिए उन्हें सिर्फ डाउन-पेमेंट देना होगा, जिसके बाद उन्हें एक खास एयरटेल टैरिफ प्लान के साथ हैंडसेट मिल जाएगा।

इस लोन ऑफर के लिए कंपनी ने IDFC बैंक के साथ हाथ मिलाया है। इसके तहत अब उन योग्य 2G यूजर को लोन दिया जाएगा जिन्हें 4G और 5G मोबाइल हैंडसेट्स की जरूरत है। इसके लिए एक और कंडीशन रखी गई है। यह सुविधा सिर्फ उन यूज़र्स को ही दी जाएगी जो पिछले 60 दिनों से एयरटेल के नेटवर्क पर ऐक्टिव हैं।

इस ऑफर के तहत एयरटेल के लेंडिंग पार्टनर को 3,259 रुपये की टोटल डाउन पेमेंट को 603 रुपये प्रति महीने की ईएमआई के हिसाब से पे करना होगा। इसकी लोन अवधि 10 महीने के लिए होगी। यानि की ग्राहक को कुल 9,289 रुपये चुकाने होंगे।

कंपनी ने बताया है कि 6,800 रुपये की कीमत वाले डिवाइस पर कुल ओपन मार्केट प्राइस 9,735 रुपये होगी। इसके साथ ग्राहकों को एयरटेल के 28 दिन वाला बंडल पैक भी मिलेगा। इस पैक की कीमत 249 रुपये है जिसमें 1.5 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉल मिलती हैं। 330 दिनों के हिसाब से इस पैक के लिए रकम बनती है 2,935 रुपये। यानि की कुलमिला कर ग्राहकों को 9,735 रुपये कुल कीमत अदा करनी होगी।

एयरटेल ने इस ऑफर को ‘Zero Extra Cost’ नाम दिया है। इस ऑफर के तहत ग्राहक से ली जाने वाले पैस मार्केट प्राइस के हिसाब से कम है।