8 और 9 जुलाई को होगी Battlegrounds Mobile की लॉन्च पार्टी, 6 लाख रुपए के इनाम के लिए 18 टीमों के बीच होगी जंग

 07 Jul 2021 03:50 PM

Battlegrounds Mobile India को हाल ही भारत में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने प्लेयर्स को शानदार तोहफा देते हुए 8 और 9 जुलाई को Launch Party इवेंट का ऐलान किया है। गेम के डिवेलपर Krafton यूट्यूब पर इस लॉन्च पार्टी के बारे में एक टीजर वीडियो भी शेयर किया है। दो दिन के इस लॉन्च पार्टी इवेंट में 6 लाख के इनाम के लिए 18 टीमें भिड़ेंगी। इन टीमों को PUBG के दिग्गज जैसे डाइनमो, मॉर्टल, K18, घातक, श्रीमान लीजेंड और Godnixon लीड करेंगे। इस बात की जानकारी Krafton ने यूट्यूब पर एक टीजर वीडियो जारी करके दी है।

 

फेसबुक और यूट्यूब पेज पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग
इन मैचेज को बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के ऑफिशल फेसबुक और यूट्यूब पेज पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। मैच की टाइमिंग और दूसरे डीटेल्स के बारे में डिवेलपर की तरफ से फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि आज रात तक कंपनी द्वारा मैच टाइमिंग के बारे में डीटेल दे दी जाएगी।

 

गूगल प्ले स्टोर पर एक करोड़ से ज्यादा डाउनलोड
बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया भारत में 2 जुलाई को लॉन्च हुआ था। इसे PUBG बैन के बाद खासतौर से डिजाइन करके इंडियन गेमर्स के लिए लॉन्च किया गया है। गेम का अर्ली ऐक्सेस 17 जून को लाइव हो गया था और तभी से ऐंड्रॉयड यूजर इस गेम के लुत्फ उठा रहे हैं। लॉन्च के एक हफ्ते के अंदर ही इसे गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड मिल चुके हैं। डिवेलपर इस गेम को iOS यूजर्स के लिए कब तक रोलआउट करेगा इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। इंटरफेस के मामले में यह काफी हद तक PUBG के समान है। सबसे खास बात है कि इसमें सिक्योरिटी का खास ध्यान रखा गया है और गेम खेलने के लिए ओटीपी की मदद से लॉगइन किया जा सकेगा। साथ ही 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को यह गेम खेलने के लिए पेरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी।

 

डिवेलपर करेगा 100 मिलियन डॉलर का निवेश
Krafton ने हाल ही में भारत में ईस्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए अपने निवेश की डीटेल जानकारी दी थी। डिवेलपर भारत में ईस्पोर्ट्स को बढ़वा देने के लिए 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 746 करोड़ रुपए लगाने वाला है। इसमें से कंपनी अब 22.5 मिलियन डॉलर (करीब 167 करोड़ रुपए) का निवेश NODWIN Gaming में कर चुकी है। वहीं, लोको में कंपनी ने अभी 9 मिलियन डॉलर (करीब 67.13 करोड़ रुपए) लगा चुकी है।