Battlegrounds Mobile India का प्री-रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, एंड्रॉयड यूजर्स को मिल रहे हैं चार रिवॉर्ड

 18 May 2021 12:02 PM

नई दिल्ली। PUBG के देसी अवतार का इंतजार कर रहे गेम लवर्स के लिए खुशखबरी है। यदि आप भी Battlegrounds Mobile India का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं तो आपका थोड़ा सा इंतज़ार आज खत्म हो गया है। आज से इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हो गया है। फिलहाल इस गेम का रजिस्ट्रेशन सिर्फ एंड्रॉयड यूज़र्स ही कर पाएंगे, और कंपनी ने अभी ये स्पष्ट नहीं किया है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया iOS पर चलने वाले डिवाइस पर आएगा या नहीं। 


इस गेम को Krafton ने डेवेलप किया है। इसे गेम को PUBG मोबाइल के रिप्लेसमेंट  के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि Krafton ने अभी तक खेल के रिलीज की कोई निश्चित डेट नहीं बताई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसकी लॉन्च डेट की घोषणा कर देगी।  PUBG मोबाइल को पिछले साल भारत में बैन कर दिया गया था। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए रजिस्ट्रेशन कैसे करें और इससे जुड़ी सभी डिटेल्स।


कैसे करें रजिस्टर 

  • इसके अपने Android फोन पर Google Play Store पर जाएं। या डेस्कटॉप सर्च ब्राउज़र खोलें।
  • यहां बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को सर्च करें। 
  • अब आपको सर्च में गेम शो होने लगेगा। यहां लिखा होगा 'Coming Soon'। 
  • इस पर टैप करें और प्री-रजिस्टर लिंक पर टैप करें। 
  • ध्यान देने वाली बात यह है कि गेम के लिए रजिस्टर करने से पहले ये चेक करलें की इस सेल का डेवलपर 'क्राफ्टन' हो। 
  • बस सावधान रहें कि आप कोई फेक लिंक पर क्लिक न कर लें।
  • याद रखें, गेम अभी डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। यह गेम अभी केवल प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है, जिसका मतलब है कि जब गेम सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा तो कंपनी द्वारा आपको सतर्क किया जाएगा।


प्री-रजिस्टर करने वाले यूजर्स को चार रिवॉर्ड मिलेंगे
रिकॉन मास्क, रिकॉन आउटफिट, सेलिब्रेशन एक्सपर्ट टाइटल और 300 एजी, ये नाम गेम में नई करेंसी से जुड़े होंगे। क्राफ्टन के अनुसार, यह रिवॉर्ड विशेष रूप से उन गेम लवर्स को मिलेंगे जो इसके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन करा लेंगे। यह खेल भारत तक ही सीमित है। यह एक बैटल रॉयल गेम है, जहां कई खिलाड़ी इसे खेल सकेंगे। पबजी मोबाइल की तरह ही, जो खिलाड़ी गेम में आखिर तक लड़ेगा वही विजेता होगा। 


आ गई है नई पॉलिसी
नए वर्जन के इस्तेमाल की प्राइवेसी पॉलिसी भी आई है। इस प्राइवेसी पॉलिसी में 18 साल के अंदर के प्लेयर्स के लिए कई पाबंदियां हैं। प्राइवेसी पॉलिसी के मुताबिक, जो प्लेयर 18 साल के अंदर के होंगे उन्हें गेम खेलने के लिए पैरेंट्स की इजाजत चाहिए होगी। प्राइवेसी पॉलिसी के अनुसार अगर आप 18 साल से कम उम्र के है तो आपको पेरेंट्स या अभिभावक का मोबाइल नंबर बताना होगा। साथ ही इस बात को कंफर्म करना होगा कि आप गेम खेलने के योग्य हैं।


ऐसा है Poster
कंपनी की ओर एक और पोस्टर जारी किया गया था। इस पोस्टर में PUBG Mobile के पॉपुलर मैप Sanhok को दिखाया गया था। गेम के एक पोस्टर में लेवल थ्री का हेलमेट दिखाया गया है। इस हेलमेट के चारों ओर से लाइट आ रही है. ये फोटो सूर्यग्रहण की तरह दिखता है। माना जा रहा है कि ये गेम 10 जून को रिलीज हो सकता है।


पबजी की तरह इसमें भी होगा सैनहोक मैप
कंपनी ने इस गेम में कुछ बदलाव किए हैं। इसमें कंपनी की ओर से हाल ही में पेश किया गया लोकप्रिय सैनहोक मैप शामिल होगा। सैनहोक को पबजी मोबाइल में सितंबर 2018 में जोड़ा गया था। कंपनी ने इसकी झलक अपने फेसबुक पेज द्वारा दिखाई है, जिससे ये कंफर्म हो गया है कि इसमें भी पबजी की तरह सैनहोक मैप दिया जाएगा। दक्षिण कोरिया की क्राफ्टन ने पबजी इंडिया के दोबारा प्रोडक्शन के लिए चीन की टेनसेंट गेम्स के साथ अपनी पार्टनरशिप तोड़ दी थी। क्राफ्टन ने नई गेम के लिए एक अलग वेबसाइट बनाई है। क्राफ्टन ने बताया कि गेम खेलने वाले आउटफिट्स जैसे इन-गेम इवेंट्स और अन्य टूर्नामेंट्स का भी मजा ले सकेंगे।